1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lpg price increased by 100 but still getting old subsidy know what is the matter asj

एलपीजी की कीमत 100 रुपये बढ़ी, पर अब भी मिल रही है वही पुरानी सब्सिडी, जानें क्या है मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
LPG सिलेंडर
LPG सिलेंडर
twitter

पटना. सूबे के लगभग 1.48 करोड़ एलपीजी ग्राहक पिछले दो सप्ताह से दिसंबर माह की सब्सिडी को लेकर एजेंसी के चक्कर लगा रहे हैं. हालांकि एजेंसी के प्रबंधक भी सब्सिडी राशि को लेकर सही-सही जवाब नहीं दे पा रहे.

इसके कारण आये दिन एजेंसी के प्रबंधक और ग्राहकों में वाद-विवाद हो रहा है. ग्राहकों का कहना है कि एलपीजी सिलिंडर की कीमत दिसंबर माह में 100 रुपये बढ़ गयी, लेकिन अब भी पुरानी सब्सिडी ही मिल रही है. एलपीजी की कीमत में रुपये बढ़ने से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

इंडेन गैस एजेंसी के एक प्रबंधक ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि सरकार दिसंबर माह में 100 रुपये दाम बढ़ा चुकी है. लेकिन अब तक सरकार सब्सिडी राशि को रिफ्रेश नहीं की है.

ग्राहकों को अभी भी पुरानी सब्सिडी 79 रुपये ही पहुंच रही है. बढ़ी हुई सब्सिडी राशि की जानकारी के लिए हर दिन सौ से अधिक ग्राहक पहुंच रहे हैं.

बिहार एलपीजी वितरक संघ के अध्यक्ष डाॅ रामनरेश सिन्हा ने बताया कि अगर बढ़ी सब्सिडी राशि देना होता तो सरकार अब तक ग्राहकों के खाते में भेज चुकी होती.

सरकार नये साल में ग्राहकों को सब्सिडी दे सकती है. फिलहाल 79 रुपये सब्सिडी के रूप में ग्राहकों को दिया जा रहा है.

इसे लेकर ग्राहकों में काफी गुस्सा है. वहीं, दूसरी ओर सार्वजनिक तेल कंपनियों के अधिकारियों ने इस संबंध में कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें