1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lockdown the first passenger train will open from rajendra nagar today after 51 days bihar

लॉकडाउन : 51 दिनों बाद आज राजेंद्र नगर से खुलेगी पहली यात्री ट्रेन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस में थर्ड एसी, सेकेंड एसी व फस्ट एसी के ही डिब्बे लगाये गये हैं
स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस में थर्ड एसी, सेकेंड एसी व फस्ट एसी के ही डिब्बे लगाये गये हैं
Prabhatkabhar

पटना : लॉकडाउन के कारण 51 दिनों बाद मंगलवार को पहली यात्री ट्रेन राजेंद्र नगर टर्मिनल से शाम 7:20 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी. यह ट्रेन शाम 7:30 बजे पटना जंक्शन की प्लेटफॉर्म संख्या एक पर आयेगी और फिर 7:40 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी. वहीं, नयी दिल्ली से पटना के लिए पहली यात्री ट्रेन बुधवार को शाम 5:15 बजे रवाना होगी. ट्रेन संख्या 02309 व 02310 राजेंद्र नगर-नयी दिल्ली-राजेंद्र नगर के बीच रोजाना स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस के रूप में चलायी जायेगी. इस स्पेशल ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को निर्धारित समय से डेढ़ घंटे पहले जंक्शन पहुंचना होगा. ताकि, एक-एक यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग की जा सके. साथ ही प्लेटफॉर्म पर वही यात्री पहुंच सकेंगे, जिनके पास आरक्षण टिकट होगा.

18 मिनट में हो गया थर्ड एसी का बर्थ फुल

राजेंद्र नगर-दिल्ली-राजेंद्र नगर स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस में थर्ड एसी, सेकेंड एसी व फस्ट एसी के ही डिब्बे लगाये गये हैं. स्लीपर डिब्बे की व्यवस्था नहीं होगी. थर्ड एसी में 602 बर्थ, सेकेंड एसी में 334 बर्थ व फस्ट एसी में 48 बर्थ हैं. थर्ड एसी का बर्थ सिर्फ 18 मिनट में ही फुल हो गया. इतना ही नहीं, शाम 7:05 बजे तक 13 व 14 मई की तिथि में रवाना होने वाली ट्रेन के थर्ड एसी के बर्थ भी फुल हो गये थे. वहीं, 16 मिनट में फस्ट एसी के बर्थ फुल हो गये. हालांकि, सेकेंड एसी के बर्थ सबसे विलंब से फुल हुए.

ट्रेन में नहीं मिलेगा कंबल व बेडशीट

स्पेशल ट्रेन में सिर्फ एसी डिब्बे हैं और इन डिब्बों में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे की ओर से कंबल व बेडशीट मुहैया नहीं कराया जायेगा. यात्रियों को अपने घर से भोजन लेकर सफर करना होगा या फिर पेंट्रीकार से खान-पान का सामान खरीदा पड़ेगा. पूमरे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि ट्रेन में यात्रियों को रेलवे की ओर से न तो बेड-रॉल व न ही भोजन मुहैया कराया जायेगा. यात्रियों को कंबल की व्यवस्था अपने स्तर से करनी होगी. स्पेशल ट्रेन का

किराया - थर्ड एसी 1535 रुपये, सेकेंड एसी 2170 रुपये, फस्ट एसी 3660 रुपये

डिब्बे में सीटों की संख्या - थर्ड एसी 602 सीट, सेकेंड एसी 334 सीट, फस्ट एसी 48 सीट

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें