1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ljp and jdu leaders play sarcasm against corona test said

कोरोना जांच को लेकर एलजेपी और जेडीयू नेताओं ने एक-दूसरे पर चलाये व्यंग्य बाण, कहा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
twitter

पटना : बिहार में कोरोना जांच को लेकर एलजेपी और जेडीयू नेताओं ने एक-दूसरे पर व्यंग्य बाण चलाये. जेडीयू के वरिष्ठ नेता सह सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने बिहार में कोरोना जांच को लेकर लोजपा की ओर से दिये जा रहे बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि ''एक कालीदास भी थे, जिस डाल पर बैठे उसी को काटने लगे.'' उसके बाद लोजपा के नवादा सांसद चंदन ने जेडीयू नेता ललन सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि ''कहीं पर निगाहें कहीं पर निशाना... को चरितार्थ कर रहे हैं.''

जेडीयू नेता ललन सिंह ने लोजपा अध्यक्ष पर साधा निशाना

जेडीयू के वरिष्ठ नेता सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने लोजपा की ओर से दिये हजा रहे बयानों पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि वो क्या कहते हैं, ये वो जानें. बिना किसी का नाम लिये उन्होंने कहा कि एक कालीदास भी थे, जिनके लिए प्रसिद्ध है कि जिस डाल पर बैठे थे, उसी को काटने लगे.

उन्होंने कहा कि कोरोना से मुकाबले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बहुत ही सेंसेटिव हैं. आज की तारीख में बिहार में प्रतिदिन लगभग 83 हजार टेस्ट हो रहा है, जिसे अगले तीन दिनों में एक लाख करने का लक्ष्य है. मंगलवार को हुए 83 हजार में मात्र तीन हजार 771 पॉजिटिव पाये गये, जो कि जांच का पांच प्रतिशत से कम है. बिहार का रिकवरी रेट भी लगभग 66 प्रतिशित है.

ललन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी समीक्षा बैठक में सामान्य तौर पर कहा था कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए टेस्ट की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है. अब ये अलग बात है कि लोजपा की कहां पर निगाहें और कहां निशाना है, यह तो वही जाने.

उन्होंने कहा कि यूं भी कहा ही गया है ''निंदक नियरे राखिए- आंगन कुटी छवाय.'' बिहार में कोरोना जांच में लगातार वृद्धि हो रही है. प्राइमरी हेल्थ सेंटर तक पर टेस्ट हो रहा है. जांच के अनुरूप पॉजिटिव मामले भी नियंत्रित हैं. अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर है. यहां डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में हर बेड के साथ आक्सीजन की सुविधा है. वेंटिलेटर की पर्याप्त व्यवस्था है.

लोजपा के नवादा सांसद चंदन सिंह ने किया पलटवार, कहा...

लोक जनशक्ति पार्टी ने जेडीयू के वरिष्ठ नेता और मुंगेर के सांसद ललन सिंह पर पलटवार किया है. नवादा के लोजपा सांसद चंदन सिंह ने कहा कि जदयू नेता ललन सिंह टेस्टिंग के विषय पर प्रधानमंत्री को निशाना बनाना चाहते थे. लेकिन, कन्फ्यूजन में चिराग पासवान पर बोल पड़े हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना टेस्टिंग कम हो रही है, यह सिर्फ बिहारी या लोक जनशक्ति पार्टी ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री बोल रहे है.

प्रधानमंत्री जब बोलते है, तो उसे आलोचना नहीं सुझाव समझना चाहिए. जेडीयू सांसद ललन सिंह अब चिराग पासवान की आड़ में प्रधानमंत्री पर हमला कर रहे है. यह उचित नहीं है. प्रधानमंत्री के सुझाव पर चिढ़ना नहीं चाहिए. प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से ही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं. उन्हें प्रधानमंत्री का अनादर नहीं करना चाहिए.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें