1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu yadav daughter in law defeat in bihar panchayat election gopalganj latest news skt

बिहार पंचायत चुनाव: राजद सुप्रीमो लालू यादव पौत्रवधू हारीं, मुखिया पद पर भिड़ंत में मिली शिकस्त

बिहार पंचायत चुनाव में राजद सुप्रीमो लालू यादव की पौत्रवधू की हार हुई है. गोपालगंज में मुखिया पद के लिए मैदान में कूदीं सावित्री देवी की करारी हार हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार पंचायत चुनाव 2021: राजद सुप्रीमो लालू यादव पौत्रवधू हारीं
बिहार पंचायत चुनाव 2021: राजद सुप्रीमो लालू यादव पौत्रवधू हारीं
Prabhat khabar

बिहार पंचायत चुनाव के छठे चरण का परिणाम सामने आ गया है. गोपालगंज का एक रिजल्ट बिहार के सियासी गलियारे में भी चर्चे का विषय बना हुआ है. दरअसल, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पौत्रवधू सावित्री देवी भी मुखिया पद के लिए मैदान में उतरी थीं. पंचायत चुनाव में उनकी करारी हार हुई है.

गोपालगंज के फुलवरिया पंचायत से मुखिया पद के लिए लालू यादव की पौत्रबहू सावित्री देवी ने भी ताल ठोकी थी. लेकिन चुनाव परिणाम जब सामने आया तो उन्हें मायूसी हाथ लगी. सावित्री देवी मुखिया पद पर चुनाव हार गयीं. परिणाम सामने आते ही सियासी गलियारे से लेकर आम लोगों के बीच यह खबर चर्चा का विषय बन गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सावित्री देवी राजद सुप्रीमो लालू यादव के भाई स्व. मंगरु यादव की पौत्रवधू हैं. मंगरु यादव के बेटे रामानंद यादव की बहू सावित्री देवी पहली बार पंचायत चुनाव के मैदान में उतरी थीं.

रामानंद यादव के पूत्र सुधीश यादव की पत्नी सावित्री देवी को अलताफ हुसैन ने मात दी. मुखिया पद पर जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवार को 1768 वोट मिले जबकि सावित्री देवी को महज 701 वोट ही मिल सका.इस पंचायत चुनाव में सावित्री देवी चौथे नंबर पर रहीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सावित्री देवी की जीत के लिए उनके समर्थकों ने काफी मेहनत की थी. लेकिन इसका कोई फायदा नहीं मिला.

गौरतलब है कि बिहार पंचायत चुनाव कुल 11 चरणों में कराया जा रहा है. छठे चरण का परिणाम भी जारी कर दिया गया है. वहीं बांकी बचे हुए चरणों में मतदान की तैयारी जोरों पर है.गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड का परिणाम सामने आया तो इस बार जनता ने 10 नये चेहरों के सिर पर मुखिया पद का ताज रखा. 12 पंचायतों में 2 निवर्तमान मुखिया की वापसी हुई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें