1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu yadav cbi raid sushil modi asked five questions to the lalu family and rjd

Lalu Yadav CBI Raid : छापेमारी के बाद सुशील मोदी ने लालू परिवार से पूछे पांच सवाल

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के गोपालगंज में करीबियों के यहां नौकरी के बदले जमीन मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने शुक्रवार को छापेमारी की. जिसके बाद राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने लालू परिवार एवं राजद से पाँच सवाल किए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी
फाइल

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के कई ठिकानों पर नौकरी के बदले जमीन मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने शुक्रवार को छापेमारी की. तकरीबन पांच घंटे से ज्यादा देर तक यह छापेमारी चली. जिसके बाद राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने लालू परिवार एवं राजद से पाँच सवाल किए हैं.

सुशील मोदी के पांच सवाल 

सुशील मोदी ने पूछा कि अगर लालू प्रसाद ने रेलवे में नौकरी देने के बदले लाभार्थी से जमीन नहीं लिखवाई थी तो शिवानंद तिवारी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ज्ञापन देकर सीबीआइ जांच की मांग क्यों की थी?

मोदी ने कहा कि लालू बताएं कि उनका परिवार 141 भूखंड, 30 से ज्यादा फ्लैट और पटना में आधा दर्जन से ज्यादा मकानों का मालिक कैसे बन गया?

उन्होंने ने पूछा कि लालू ने पटना हवाई अड्डा के पास स्थित टिस्को के गेस्ट हाउस का स्वामित्व कैसे हासिल कर लिया?

मोदी ने पूछा- क्या यह सही नहीं कि कांति सिंह ने पटना का अपना करोड़ों का मकान और रघुनाथ झा ने गोपालगंज का अपना कीमती मकान केंद्रीय मंत्री बनवाने के बदले लालू परिवार को गिफ्ट किया था?

लालू के खटाल में काम करने वाले ललन चौधरी और हृदयानंद चौधरी के पास करोड़ों की जमीन कहां से आई और फिर इन लोगों ने ये कीमती भूमि राबड़ी देवी और हेमा यादव को क्यों दान कर दी?

शिवानंद तिवारी को भी घेरा 

सुशील मोदी ने पूछा कि लालू प्रसाद यादव के खटाल में काम करने वाले ललन चौधरी और हृदयानंद चौधरी के पास करोड़ों की जमीन कहां से आयी और इन लोगों ने ये जमीन राबड़ी देवी और उनकी पुत्री हेमा यादव को क्यों दान कर दी. विधान परिषद के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी ललन चौधरी और रेलवे के ग्रुप-डी कर्मचारी हृदयानंद चौधरी के नाम सीबीआई की प्राथमिकी में दर्ज है. बीजेपी सांसद ने कहा कि शिवानंद तिवारी ने ही 2008 में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की थी और अब जब सबूत के आधार पर कार्रवाई हो रही है, तब वे इसे राजनीतिक रंग दे रहे हैं.

राबड़ी देवी के आवास सहित 17 ठिकानों पर छापेमारी 

गौरतलब है की जमीन के बदले रेलवे में नौकरी दिलाने के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने शुक्रवार को पटना स्थित राबड़ी देवी के सरकारी आवास सहित 17 ठिकानों पर छापा मारा था. बताया जा रहा है की कार्रवाई के दौरान CBI अफसरों ने किसी से पूछताछ नहीं की सिर्फ रेलवे में नौकरी से जुड़े कई अहम दस्तावेज और बैंक की पास बुक समेत जो अन्य कागजात छापेमारी के दौरान पाए गए सिर्फ उनकी ही जांच की.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें