1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu prasad yadav summons tej pratap to delhi in rjd crisis bihar politics latest news avh

Bihar News: तेज प्रताप ने अलग छात्र संगठन बनाने का किया एलान, तो एक्शन में आये RJD चीफ लालू प्रसाद यादव

तेज प्रताप के अलग छात्र मोर्चा बनाने के एलान के बाद राजद आलाकमान हरकत में आ गई है. वहीं पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने तेज प्रताप को दिल्ली बुलाया है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेज प्रताप
तेज प्रताप
Facebook

राष्ट्रीय जनता दल के भीतर एक बार फिर सियासी बवाल शुरू हो गया है. तेज प्रताप यादव के अलग छात्र परिषद के एलान के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक्शन में आ गए हैं. लालू यादव ने इस मामले कोे सुलझाने के लिए तेज प्रताप को दिल्ली बुलाया है.

राजद सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तेज प्रताप के अलग छात्र मोर्चा बनाने के ऐलान के बाद राजद आलाकमान हरकत में आ गई है. वहीं पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने तेज प्रताप को दिल्ली बुलाया है. हालांकि तेज प्रताप पिता के बुलावे पर दिल्ली जाएंगे या नहीं? अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

राजद के भीतर अलग छात्र संगठन बनाने का ऐलान- बता दें कि तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर अलग छात्र संगठन बनाने का ऐलान किया. तेज प्रताप ने कहा कि शिक्षा, बेरोजगारी और स्वास्थ्य के मुद्दे पर छात्र जनशक्ति परिषद लोगों के बीच संघर्ष करेगी. उन्होंने कहा कि यह संगठन राजद के लिए बैकबोन का काम करेगी.

तेज प्रताप ने संगठन का ऐलान करते हुए कहा कि यह संगठन अलग तरीके से काम करेगी. साथ ही उन्होंने इसका अध्यक्ष भी नियुक्त किया और कहा कि आने वाले दिनों में इसका विस्तार किया जाएगा. बता दें कि तेज प्रताप इससे पहले राजद में डीएसएस और लालू-राबड़ी मोर्चा का गठन कर चुके हैं.

राजद में जारी है गतिरोध- राजद के भीतर पिछले महीने तेज प्रताप यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बीच विवाद शुरू हुआ था. इसके बाद तेज प्रताप यादव के करीबी आकाश यादव को जगदानंद सिंह ने छात्र राजद के अध्यक्ष पद से हटा दिया था. हालांकि इसके बाद तेज प्रताप पिता लालू प्रसाद से मिलने दिल्ली गए थे.

Posted By : Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें