17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Politics: RJD में मंत्री पद को लेकर बढ़ी तकरार,15 अगस्त को पटना में लालू इसपर लेंगे अन्तिम फैसला

Bihar Politics: RJD में मंत्री पद को लेकर बढ़ी तकरार,15 अगस्त को पटना में लालू इसपर लेंगे अन्तिम फैसला

Bihar Politics: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई महागठबंधन सरकार में मंत्री पद को लेकर कोहराम मचा हुआ है. इस मामले को लेकर पार्टी में कोई नया विवाद नहीं हो इसको लेकर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की 15 अगस्त को इंट्री होगी.

राजेश कुमार ओझा

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई महागठबंधन सरकार (Mahagathbandhan Government) के मंत्रिमंडल गठन को लेकर माथापच्ची शुरु हो गई है. सबसे ज्यादा आरजेडी और कांग्रेस में माथापच्ची है. दरअसल, इन दोनों दलों में मंत्री पद के सबसे ज्यादा दावेदार हैं. आरजेडी में मंत्री पद को लेकर मचे कोहराम को देखते हुए लालू प्रसाद यादव 15 अगस्त को पटना आ सकते हैं. कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद पटना में मंत्री के दावेदार नेताओं से मुलाकात करने के बाद इसपर अपनी अन्तिम मुहर लगायेंगे.

Also Read: Bihar Politics: महागठबंधन की नई सरकार में भूमिहारों को भी मिलेगा मौका,जानें RJD कोटे से कौन बनेगा मंत्री

दरअसल, बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई महागठबंधन सरकार बनने के बाद से मंत्री पद को लेकर बवाल मच गया है. महागठबंधन में आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी है. यही कारण है कि आरजेडी में मंत्री पद को लेकर सबसे ज्यादा कोहराम मचा है. आरजेडी नेता दिल्ली से लेकर पटना तक अपने पक्ष में गोलबंदी करने में लगे हैं. इसको देखते हुए तेजस्वी ने इस पूरे प्रकरण में लालू प्रसाद को हस्तक्षेप करने को कहा था. कहा जा रहा है कि इसको देखते हुए लालू प्रसाद इस मामले का निपटारा करने के लिए 15 अगस्त को पटना आ सकते हैं.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई महागठबंधन सरकार में आरजेडी कोटा से 16 मंत्री रहेंगे. इसमें 10 नाम आलोक मेहता, अनिता देवी, बागी कुमार वर्मा,शाहनवाज, भाई वीरेंद्र, सर्वजीत, तेजप्रताप यादव, ललीत यादव, भूरेव चौधरी और अनिल सहनी के नाम पर फिलहाल आम सहमति बन गई है. लेकिन, वीणा देवी, प्रभाकर सिंह, सौरभ कुमार, राहुल तिवारी, बच्चा पांडेय और डॉ शम्मी के नाम पर अभी पेंच फंसा है. कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद इन सभी से अपने पटना प्रवास के दौरान मिलेंगे. कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद ही तय करेंगे कि इनमें से कौन मंत्री बनेंगे और कौन नहीं.

भूमिहारों को भी मिलेगी भागीदारी

तेजस्वी यादव सरकार में भूमिहारों को भी मंत्री बनाना चाह रहे हैं. लेकिन, विधान सभा भूमिहार कोटा से पार्टी के पास कोई विधायक नहीं है. इसको देखते हुए आरजेडी विधान परिषद से अपने तीन पार्षद कार्तिक कुमार, सौरभ और अजय में से किसी को मौका दे सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि जदयू सांसद ललन सिंह चाहते हैं कि सौरभ आरजेडी कोटे से मंत्री बने. इस लिए इनकी संभावना ज्यादा दिख रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें