1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kosi rail mahasetu my grandfathers dream came true sanjay mishra said i promise to the government of india will take care ksl

कोसी रेल महासेतु पर बोले बॉलीवुड अभिनेता संजय मिश्रा, दादाजी का सपना हुआ साकार, भारत सरकार से वादा करते हैं, संभाल कर रखेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
संजय मिश्रा, बॉलीवुड अभिनेता
संजय मिश्रा, बॉलीवुड अभिनेता
सोशल मीडिया

पटना : बिहार में शुक्रवार को कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन होने के बाद कोसी और मिथिला क्षेत्र के लोगों में काफी खुशी है. मिथिला के रहनेवाले बॉलीवुड अभिनेता संजय मिश्रा ने कहा है कि आज मेरे दादा का सपना साकार हुआ है.

संजय मिश्रा ने कहा है कि करीब नौ दशकों तक मिथिला और कोसी क्षेत्र के लोग मिनटों की दूरी घंटों और घंटों की दूरी दिनों में पूरा करते थे. लेकिन, आज हालात बदले हैं. उन्होंने कहा कि आज दादा का सपना पूरा होते हुए उनका पोता देख रहा है.

मिथिला के रहनेवाले बॉलीवुड अभिनेता संजय मिश्रा ने कहा कि मैं मिथिला का हूं. मिथिला विद्यापति, मधुबनी पेंटिंग्स, लोक संगीत की वजह से जाना जाता है. मेरे दादाजी बताते थे कि 1887 में ब्रिटिश राज में अंगरेजों ने कोसी नदी पर 250 फीट लंबा एक मीटर गेज पुल बनाया था.

हालांकि, वह पुल 1934 में कोसी नदी में बाढ़ और भूकंप एक साथ आने की वजह से पुल पूरी तरह ध्वस्त हो गया. पुल ध्वस्त होने के बाद उसे बनाने की कभी कोशिश नहीं की गयी.

अब दादाजी नहीं रहे. लेकिन, उनका सपना साकार हुआ. भारत सरकार ने 2020 में हमारे देश को और बिहार को एक उपहार दिया है 'कोसी रेल महासेतु', जो दो किलोमीटर लंबा है.

उन्होंने कहा कि कहां 1887 में 250 फीट लंबा, वो भी उससमय की एक उपलब्धि थी, लेकिन ये कोसी महासेतु हम बिहारवासियों के लिए एक महाउपलब्धि है. हम भारत सरकार से वादा करते हैं कि हम इसे अपना समझेंगे और इसे संभाल कर रखेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें