1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. koilwar bridge news as second lane is ready to inaugurate by nitin gadkari news skt

कोईलवर पुल के लेन का 14 मई को होगा उद्घाटन, भोजपुर-पटना के बीच सफर होगा आसान, इन जिलों को भी होगा फायदा

पटना से भोजपुर को जोड़ने वाले कोइलवर पुल के दूसरे लेन का निर्माण कार्य अब पूरा हो चुका है. केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी इसका उद्घाटन करने वाले हैं. 14 मई को उद्घाटन के बाद इस होकर हजारों वाहनों का आवागमन हो सकेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोईलवर पुल
कोईलवर पुल
file pic

पटना से भोजपुर को जोड़ने वाले सोन नदी पर बने कोइलवर पुल के दूसरे लेन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और अब यह उद्घाटन के लिए तैयार है. आगामी 14 मई को इसका उद्घाटन केंद्रीय सड़क व परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी करने जा रहे हैं. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पुल के दूसरे लेन का शुभारम्भ किया जाएगा.

सोन नदी पर बने कोईलवर पुल के दूसरे लेन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. लंबे समय से इसके चालू होने का इंतजार अब समाप्त होने जा रहा है. यह पुल बिहार और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला एक प्रमुख राजमार्ग है. एक लेन यानी अपस्ट्रीम लेन पर आवागमन पहले से ही चालू है. अब दोनों लेन चालू होने से आवागमन और अधिक सुलभ हो जाएगा.

कोईलवर पुल के दोनों लेन चालू हो जाने के बाद केवल बिहार और उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दक्षिण बिहार के जिलों से पटना पहुंचना अब और अधिक आसान हो जाएगा. बता दें कि पुल की हालत बेहद जर्जर हो जाने के बाद इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया था. इसके निर्माण कार्य में कई बाधाएं भी समय-समय पर आई लेकिन अब 14 मई से इस होकर हजारों वाहनों का आवागमन हो सकेगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें