27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केके पाठक शिक्षा विभाग से हटाये गये, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव बनाये गये

केके पाठक शिक्षा विभाग में अपने फैसलों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं और चौतरफा विरोध भी झेलते रहे हैं.

केके पाठक न्यूज लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार राज्य सरकार में तबादले के दौर शुरू हो गया. राज्य सरकार ने 10 वरीय आइएएस अधिकारियों का तबादला गुरुवार को किया है. इसमें आइएएस केके पाठक का अंतत: सरकार ने शिक्षा विभाग से तबादला कर दिया है. उन्हें राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है.उनका बिपार्ड के डीजी का अतिरिक्त प्रभार पहले की तरह बना रहेगा.

केके पाठक शिक्षा विभाग में अपने फैसलों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं और चौतरफा विरोध भी झेलते रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डा. एस. सिद्धार्थ शिक्षा विभाग का काम देखते रहेंगे.उनके पास कैबिनेट विभाग का अतिरिक्त प्रभार बना रहेगा. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को तबादला करते हुए ग्रामीण कार्य विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. वित्त विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी अब गृह विभाग के प्रधान सचिव होंगे. वित्त विभाग के सचिव (संसाधन) लोेकेश कुमार को अगले आदेश तक पूरे वित्त विभाग की जिम्मेवारी दी गयी है. ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल अब ग्रामीण विकास विभाग के सचिव होंगे.पाल बियाडा के एमडी के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे.

भोजपुर और नवादा के डीएम बदले

राज कुमार फिर से भोजपुर के डीएम बनाये गये हैं. चुनाव के दौरान उनको भोजपुर के डीएम से हटाकर समाज कल्याण विभाग में निदेशक बनाया गया था. भोजपुर के डीएम महेन्द्र कुमार को बिजली कंपनी (एसबीपीडीसीएल) का एमडी बनाया गया है. साथ ही खेल विभाग, बिहार राज्य जल विद्युत निगम और ब्रेडा का निदेशक और बिहार राज्य पॉवर जेनेरेशन कंपनी लिमिटेड का एमडी भी बनाया गया है.वहीं बिहार राज्य बीज निगम के एमडी और खेल विभाग के निदेशक आशुतोष कुमार वर्मा को ट्रांसफर करते हुए नवादा का डीएम बनाया गया है. वहीं नवादा के डीएम प्रशांत कुमार सीएच को ट्रांसफर करते हुए समाज कल्याण विभाग का निदेशक बनाया गया है. वो सामाजिक सुरक्षा के निदेशक और बिहार विकास मिशन के सीजीएम का काम भी देखेंगे.

ये भी पढ़ें…

B.Ed Entrance Exam: भागलपुर में 26 सेंटरों पर होगी बीएड की प्रवेश परीक्षा, एडमिट कार्ड के साथ मिलेगा प्रवेश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें