1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kargil chowk to pmch make double decker road elevated cm nitish kumar then free jam on ashok rajpath patna avh

अशोक राजपथ पर मिलेगी जाम से मुक्ति! पटना के इन इलाकों में डबल डेकर रोड का काम जल्द, CM नीतीश करेंगे शिलान्यास

इस रोड का निर्माण कार्य अक्तूबर के बाद शुरू होने की संभावना है. इस एलिवेटेड रोड का निर्माण इपीसी मोड में होना है. तीन साल में बननेवाले इस रोड पर लगभग 422 करोड़ खर्च होंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना के अशोक राजपथ
पटना के अशोक राजपथ
प्रभात खबर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चार सितंबर को कारगिल चौक से पीएमसीएच तक डबल डेकर एलिवेटेड रोड का शिलान्यास करेंगे. इस समारोह के लिए कारगिल चौक के पास तैयारियां शुरू हो गयी हैं. इस फ्लाइओवर का निर्माण बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड की देखरेख में एजेंसी के माध्यम से करवाया जा रहा है.

इसका निर्माण कार्य अक्तूबर के बाद शुरू होने की संभावना है. इस एलिवेटेड रोड का निर्माण इपीसी मोड में होना है. तीन साल में बननेवाले इस रोड पर लगभग 422 करोड़ खर्च होंगे. कारगिल चौक से पीएमसीएच होते हुए साइंस कॉलेज तक बनने वाले डबल डेकर एलिवेटेड रोड के एक तल्ले पर आने तो दूसरे तल्ले से जाने की व्यवस्था रहेगी.

डबल डेकर रोड बनने से पीएमसीएच आने-जाने में जाम की समस्या नहीं होगी. पुल निर्माण निगम के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार के लिए पीएमसीएच के पास मल्टीपार्किंग का निर्माण भी होना है. वहां रैंप बना कर पीएमसीएच परिसर को कनेक्टिविटी दी जायेगी. इसके बाद पटना विश्वविद्यालय के बगल में कृष्णा घाट जानेवाली सड़क के पास रैंप बना कर कनेक्टिविटी दी जायेगी.

वर्तमान में ऑटो को महेंद्रु मोड़ से भिखना पहाड़ी और नया टोला की और मोड़ दिया जाता है. सिर्फ गांधी मैदान से एनआइटी मोड़ तक जाने के लिए परमिशन दी गई है. वहीं कार और अन्य वाहन के कारण कई बार अशोक राजपथ पर लंबा जाम लग जाता है, जिससे आम लोगों को काफी कठिनाई होती है. अब माना जा रहा है कि डबल डेकर लेन बनने से अशोक राजपथ पर आने जाने में सुविधा होगी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें