1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kanhaiya kumar in bihar upchunav congress star campaigner absent in bihar by election latest news skt

बिहार उपचुनाव: प्रचार करने मैदान पर सक्रिय रहे कन्हैया, लेकिन कांग्रेस के अधिकतर स्टार प्रचारक रहे गायब

कांग्रेस ने बिहार उपचुनाव 2021 के लिए 20 चेहरों को स्टार प्रचारक बनाया लेकिन अधिकतर चेहरे मैदान से गायब दिखे. कोई क्षेत्र पहुंचकर भी वोट के लिए अपील नहीं कर पाए तो कुछ चेहरे ऐसे रहे जो बिहार ही नहीं आए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी
कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी
फाइल

बिहार में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रचार का शोर थम चुका है. कल शनिवार को मतदान होना है. कांग्रेस इसबार राजद से अलग होकर मैदान में कूदी है. कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी, हार्दिक पटेल, शत्रुध्न सिन्हा समेत कुल 20 चेहरों को कांग्रेस ने स्टार प्रचारक बनाकर मैदान में उतारा है. कन्हैया कुमार प्रचार के लिए क्षेत्र में सक्रिय रहे लेकिन कांग्रेस के अधिकतर स्टार प्रचारक समर्थन मांगने मैदान में नहीं उतरे.

बिहार में कांग्रेस ने चुनावी मैदान में जोर लगाया है. कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उतारा है. दोनों सीटों पर जीत के लिए कांग्रेस ने कुल 20 लोगों को स्टार प्रचारक बनाया था और क्षेत्रों में जाकर पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन मांगने की जिम्मेदारी दी थी. हाल में ही कांग्रेस का दामन थामने वाले कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी भी स्टार प्रचारक बनकर बिहार आए. उनके साथ हार्दिक पटेल भी पटना पहुंचे. लेकिन क्षेत्र में केवल कन्हैया कुमार को ही सक्रिय देखा गया.

कांग्रेस ने जिन 20 चेहरों को स्टार प्रचारक बनाया. जनता के बीच से उनमें अधिकतर गायब ही रहे. स्टार प्रचार बनकर भी वो मैदान में नहीं उतरे. कन्हैया कुमार मैदान में उतरकर प्रत्याशी के लिए वोट मांगते दिखे लेकिन उनके साथी जिग्नेश और हार्दिक पटना के कार्यक्रम तक ही देखे गये. उसके बाद दोनों बिहार से वापस लौट गये.

बिहार से कांग्रेस के कद्दावर नेता और चर्चित चेहरों में एक अभिनेता शत्रुध्न सिन्हा को भी स्टार प्रचारक बनाया गया लेकिन वो नहीं आए. कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में एक कीर्ति आजाद कुशेश्वरस्थान तक आए लेकिन प्रचार के लिए मैदान में नहीं उतरे और रिश्तेदार के घर से ही निकल गये. जिसके बाद लोगों के बीच इस बात की चर्चा है कि कांग्रेस के अंदर दबे आवाज में विरोध है. हालांकि इसके कुछ अलग भी कारण हो सकते हैं.

कांग्रेस ने बिहार उपचुनाव 2021 के लिए कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर, बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. शकील अहमद और डॉ. अखिलेश सिंह, सिने स्टार शत्रुघ्न सिन्हा, सांसद डॉ. मो. जावेद, पूर्व अध्यक्ष डॉ. अनिल शर्मा, पूर्व सांसद कीर्ति आजाद, अवधेश सिंह, डॉ. शकील अहमद खान, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रेमचंद मिश्रा, शकील उज्जमन अंसारी और अमिता भूषण को स्टार प्रचारक बनाया था.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें