1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. investment and employment change the picture of every person in bihar shahnawaz said bihar branding also be done abroad asj

निवेश और रोजगार से बदलेंगे बिहार के हर शख्स की तस्वीर, शाहनवाज ने कहा- विदेशों में भी की जायेगी बिहार की ब्रांडिंग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शाहनवाज हुसैन
शाहनवाज हुसैन
प्रभात खबर

पटना. बिहार में निवेश का दौर शुरू होगा. देश-विदेश में कारोबार करने वाले बिहारी और गैर बिहारी लोगों को प्रदेश में निवेश करने का अवसर प्रदान करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों का बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास के रास्ते तेज गति से दौड़ेगा.

राज्य के उद्योग मंत्री का पदभार संभालने के बाद गुरुवार को प्रभात खबर के दफ्तर आये शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में बड़े निवेश की पूरी संभावनाएं हैं.

उन्होंने कहा कि हम बिहार को मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने की दिशा में काम करेंगे. बिहार को सिर्फ बाजार के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. कोरोना काल में करीब 20 लाख लोग बिहार वापस लौटे थे.

सरकार के पास उनके हुनर व स्कील की जानकारी है. हम उतने रोजगार पैदा करने की दिशा में काम करेंगे. बिहार फाउंडेशन के जरिये विदेशों में भी बिहार की ब्रांडिंग की जायेगी. जल्द ही राज्य में इनवेस्टमेंट और रोजगार का दौर आरंभ होगा.

दुलारी देवी को उद्योग मंत्री ने किया सम्मानित

इससे पूर्व प्रदेश के उद्योग मंत्री सैयद शहनवाज हुसैन ने गुरुवार को अपने कार्यालय में पद्मश्री सम्मान प्राप्त दुलारी देवी को शॉल एवं बुके भेंट कर सम्मानित किया. दुलारी देवी को मधुबनी पेंटिंग में बेहतर योगदान देने के लिए सम्मानित किया गया है. मजदूरी करते हुए दुलारी देवी को वर्ष 2012-13 में उद्योग विभाग की तरफ से स्टेट अवार्ड भी प्राप्त हो चुका है.

इधर, पूर्व मंत्री एवं विधायक नीतीश मिश्रा ने उद्योग विभाग के सचिवालय में उद्योग मंत्री सैयद शहनवाज हुसैन को आत्मनिर्भर बिहार स्कोप एंड ऑपरच्युनिटी नाम का विजन डॉक्यूमेंट भेंट किया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें