1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. independence day 2020 cm nitish kumar made big announcement for niyojit teachers and farmers from gandhi maidan attacked opposition by swatantrata diwas speech read more as patna updates skt

Independence day 2020 : सीएम नीतीश ने गांधी मैदान में फहराया तिरंगा, जानें संबोधन में किन मुद्दों का किया जिक्र...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना: इस साल 2020 में पटना के गांधी मैदान का झंडोत्तोलन व स्वतंत्रता दिवस समारोह बेहद सादगी भरा रहा. इस बार केवल चुनिंदा अतिथियों को ही न्योता दिया गया था. सीएम नीतीश कुमार ने गांधी मैदान पहुंचकर झंडा फहराया जिससे पहले उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. कार्यक्रम में उनके साथ डिप्टी सीएम सुशील मोदी व अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेता शामिल रहे.कोरोना महामारी के कारण पहली बार गांधी मैदान में झांकी नहीं निकाली गई. वहीं 10 साल से कम उम्र के बच्चे और 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगो के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी.

कोरोना संक्रमण व नियोजित शिक्षकों पर सीएम ने कही ये बातें...

गांधी मैदान से अपने संबोधन में सीएम नीतीश ने कहा कि उनकी सरकार जल्द ही नियोजित शिक्षकों के लिए नई सेवा शर्त नियमावली लागू करेगी.वहीं उन्होने कोरोना संक्रमण केबारे में भी कहा कि कोरोना के बाद देश भर के हालात बदल गए हैं. सभी लोग अपने-अपने तरीके से काम कर रहे हैं. सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों का हम सम्मान करते हैं. जो इस महामारी के समय बेहतर का कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर बिहार में जांच शुरू कर दिया गया है. रोजाना 30 हजार लोगों की जांच की जा रही है.

लॉकडाउन में बाहर फंसे लोगों के लिए सहायता राशि

सीएम नीतीश ने लॉकडाउन में बाहर फंसे लोगों के लिए सहायता राशि की बात करते हुए अपने संबोधन में कहा कि बाहर फंसे 21 लाख लोगों को 1-1 हजार की सहायता राशि दी गई है. यह जारी रहेगी. वहीं 53 लाख रूपए कोरेंटिन सेंटर में खर्च होने का जिक्र उन्होंने किया.

हम काम पर भरोसा ज्यादा करते हैं, प्रचार पर कम...:नीतीश कुमार

बाढ़ पीडितों का जिक्र करते हुए उन्होंने किया कि हम काम पर भरोसा ज्यादा करते हैं, प्रचार पर कम. हर बाढ़ पीडित परिवार को 6 हजार रूपए दिए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि 14 अगस्त तक 79 हजार परिवारों में 467 करोड़ की ये सहायता राशि दी जा चुकी है.

अपराध पर भी चर्चा छेड़ा

इस दौरान उन्होंने अपराध पर भी चर्चा छेड़ा और कहा कि कुछ लोग पहले और अभी की हालात से तुलना करते हैं. क्राइम, करप्शन, कम्यूनिलिज्म के प्रति जीरो टॉलरेन्स की हमारी नीति है और बिहार में अपराध काफी नियंत्रित है. देश में अपराध के मामले में बिहार 23वें स्थान पर है.

इस बार यदि उन्हें मौका मिलता है तो हर खेत में सिंचाई के लिए पानी

सीएम ने कहा है कि बिहार म्यूजियम का विस्तार किया जाएगा. लड़के-लड़कियों की शिक्षा अब सामान हो गई है. इस दौरान उन्होंने पीएचसी अस्पतालों और टिकाकरण अभियानों का भी जिक्र किया.साथ ही यह वादा किया गया कि इस बार यदि उन्हें मौका मिलता है तो हर खेत में सिंचाई के लिए पानी पहुंचाई जाएगी.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें