1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. food available in 20 places including gandhi maidan and rajendra nagar station of patna for 15 rupees avh

गांधी मैदान, मौर्या लोक सहित पटना के 20 जगहों पर मिलेंगे 15 रुपये में भरपेट भोजन, यहां देखें मेन्यू

मेयर ने आगे कहा कि बचत के साथ ही उनका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा. ऐसे लोग कुछ बचत कर पायेंगे. निगम की ओर से शहर में 20 जगहों पर यह व्यवस्था होगी. वहीं दिन और रात का अलग-अलग मेन्यू रहेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Food Scheme In Patna
Food Scheme In Patna
facebook

बिहार की राजधानी पटना में अब 15 रुपये में भरपेट भोजन मिल सकेगा. दरअसल, सोमवार को राजधानी के 20 जगहों मेयर सीता साहू ने इस योजना का उद्घाटन किया. इस अवसर पर मेयर सीता साहू ने कहा कि शहर में आनेवाले जरूरतमंदो, दैनिक मजदूर, सफाई कर्मचारी, रिक्शा ठेला चालकों को कम कीमत में गुणवत्ता पूर्ण भोजन मिलने से उनके खर्च में कमी आयेगी.

मेयर ने आगे कहा कि बचत के साथ ही उनका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा. ऐसे लोग कुछ बचत कर पायेंगे. निगम की ओर से शहर में 20 जगहों पर यह व्यवस्था होगी. इसमें पटना नगर निगम के मौर्या लोक कॉम्प्लेक्स, राजेंद्र नगर टर्मिनल, बस स्टैंड के साथ शहर के कई प्रमुख हिस्सों को शामिल किया गया है.

संस्था भामाशाह फउंडेशन की तरफ से जगह का चयन किया गया है. गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक के पास 15 रुपये में गुणवत्तापूर्ण भोजन की थाली योजना के उद्घाटन के अवसर पर मेयर सीता साहू ने उक्त बातें कही. इस मौके पर मेयर,डिप्टी मेयर व निगम के अधिकारियों ने भोजन का स्वाद चखा.

गाय घाट में शुरू हुई थी व्यवस्था- इससे पहले ट्रायल के लिए शहर में गरीब मजदूरों व सफाईकर्मियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए गाय घाट स्थित नवनिर्मित रैन बसेरा से इस योजना की शुरूआत हुयी थी. वहां भी भामाशाह फाउंडेशन की ओर से 15 रुपये में भोजन की थाली परोसी जा रही है. इसमें दिन में चावल, दाल, सब्जी, भुजिया व अचार मिलता है. वहीं रात में 15 रुपए में पांच रोटी, दाल, सब्जी, भुजिया व अचार दिया जाता है.

भोजन की थाली के उद्घाटन के अवसर पर डिप्टी मेयर रजनी देवी , स्थायी समिति के सदस्य मुन्ना जयसवाल,आशीष कुमार सिन्हा व दीपा रानी खान, पार्षद पिंकी यादव,माला सिन्हा,शोभा देवी,उप नगर आयुक्त राकेश झा व अभिषेक आंनद, कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार सिंह,भामाशाह फाउंडेशन के संयोजक विजय कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें