1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. flood in bihar update bagaha farmers shortage of urea protest nh 727 avh

बिहार में बाढ़ के बीच यूरिया की किल्लत, बगहा में नाराज किसानों ने NH 727 को किया घंटों जाम

जानकारी के अनुसार बगहा क्षेत्र में पिछले कई दिनों से हो रही यूरिया के किल्लत से किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी है. उधर फसलों में यूरिया की जरूरत के मारे किसान उत्तर प्रदेश से दोगुने दामों में यूरिया खरीद कर ला रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बगहा में नाराज किसानों ने NH 727 को किया घंटों जाम
बगहा में नाराज किसानों ने NH 727 को किया घंटों जाम
Prabhat Khabar

बिहार में बाढ़ की वजह से कई इलाकों में यूरिया खाद की किल्लत सामने आई है. वहीं खाद की किल्लत से परेशान किसानों ने बगहा में जमकर प्रदर्शन किया है. किसानों ने इस दौरान एनएच 727 को भी जाम कर दिया. बता दें कि बिहार के कई इलाकों में अब भी बाढ़ का खतरा बरकरार है, जिसकी वजह से आवश्यक सामानों की आपूर्ति नहीं हो पा रही है.

जानकारी के अनुसार बगहा क्षेत्र में पिछले कई दिनों से हो रही यूरिया के किल्लत से किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी है. उधर फसलों में यूरिया की जरूरत के मारे किसान उत्तर प्रदेश से दोगुने दामों में यूरिया खरीद कर ला रहे हैं, फिर भी खेतों की आवश्यकता अनुसार पूरी नही हो पा रही है. जिससे नाराज लोगों ने रविवार को बगहा बेतिया एनएच 727 मुख्य सड़क रहमान नगर में घण्टों जाम रखा.

आक्रोशित लोगों ने टायर जलाकर आगजनी कर नारेबाजी भी की. प्रदर्शन की वजह से सड़क के दोनों तरफ करीब एक किलोमीटर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. वहीं रक्षाबंधन के त्योहार के कारण सड़कों पर ज्यादा ट्रैफिक रही. लोग राखी बंधवाने के लिए जाम में परेशान रहे.

इधर, जाम की खबर मिलते ही बगहा नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाया और आवागमन बहाल कराया. बताते चलें कि बिहार में छोटी और बड़ी नदियों के उफनाने से राज्य के 12 से अधिक जिले में बाढ़ जैसे हालात हैं.

इनपुट : इजरायल अंसारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें