1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. flood in bihar latest update many houses submerged floods in border thermocol boats use see photos avh

तराई इलाके में भारी बारिश से नदियां उफान पर, मुजफ्फरपुर में बाढ़ से डूबे कई घर, थर्माकोल का नाव बना सहारा

अखाड़ाघाट पुल से लेकर जीरो माइल,दादर जाने वाली सड़क किनारे के मोहल्ले, मेडिकल कॉलेज के सामने से लेकर कांटी प्रखंड के मिठन सराय तक के मोहल्ले के सड़क और घरों में पानी प्रवेश कर जाने से लोग तेजी से मुख्य सड़क, बांध और ऊंचे स्थान पर पलायन कर रहे हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Flood In Bihar
Flood In Bihar
Prabhat Khabar

उत्तर बिहार में बारिश की रफ्तार थमने के बाद भी नदियां तेवर में है.बूढ़ी गंडक के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. इससे शहरी क्षेत्र के अखाड़ा घाट, सिकंदरपुर, झील नगर, कर्पूरी नगर के साथ आसपास के मुसहरी, कांटी और मीनापुर प्रखंड के दो हजार से अधिक घरों में पानी घुस गया है.

अखाड़ाघाट पुल से लेकर जीरो माइल,दादर जाने वाली सड़क किनारे के मोहल्ले, मेडिकल कॉलेज के सामने से लेकर कांटी प्रखंड के मिठन सराय तक के मोहल्ले के सड़क और घरों में पानी प्रवेश कर जाने से लोग तेजी से मुख्य सड़क, बांध और ऊंचे स्थान पर पलायन कर रहे हैं. जीरोमाइल से दादर जाने वाली सड़क के दोनों तरफ के मोहल्ले में खिड़की तक पानी है.

Flood news
Flood news
Prabhat Khabar

टयूब और थर्मोकोल का नाव बना लोग किसी तरह अब जा रहे है. अहियापुर थाना के आस - पास का मोहल्ला भी जलमग्न है. लोग माल - मवेशी के साथ सड़क पर घर बनाकर रह रहे है. उधर, बागमती नदी दोपहर के बाद खतरे के निशान से नीचे आ गयी है. लेकिन इससे लोगों को राहत नहीं है. औराई, कटरा व गायघाट के दो दर्जन से अधिक गांव में पानी घुसा हुआ है. लोग बांध व ऊंचे स्थान पर ठिकाना बनाए हुए है.चंदवारा , आश्रम घाट में पानी घुसा हुआ है.

बताते चलें कि मुजफ्फरपुर शहर में बागमती और बूढ़ी गंडक नदी में पहले की तुलना में जलस्तर जरूर कम हुआ है, बागमती कटौझा में 55.48 से घट कर 54.75, जबकि बूढ़ी गंडक सिकंदरपुर 52.77 हो चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें