1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. flight to hyderabad will fly from patna today vistaras patna delhi service also started

पटना : आज से उड़ेगा हैदराबाद के लिए विमान, विस्तारा की पटना दिल्ली सेवा भी शुरू हुई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
विस्तारा की पटना दिल्ली सेवा भी शुरू हुई
विस्तारा की पटना दिल्ली सेवा भी शुरू हुई
ट्वीटर

पटना : हैदराबाद के लिए इंडिगो की फ्लाइट शुक्रवार से उड़ेगी. फ्लाइट संख्या 6E6691 हैदराबाद से आकर सुबह 06:35 बजे पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेंगी और फ्लाइट संख्या 6E6692 बनकर 7.15 बजे वापस हैदराबाद के लिए उड़ जायेगी. इस उड़ान के शुरू होने के बाद हैदराबाद पांचवा महानगर होगा जहां से पटना के लिए सीधी हवाई सेवा उपलब्ध होगी. यह सेवा केवल सप्ताह में तीन दिन शुक्रवार, शनिवार और रविवार को मिलेगी

पटना एयरपोर्ट पर गुरुवार को विस्तारा एयरलाइंस की सेवा शुरू हो गयी. यह लॉकडाउन के बाद पटना से सेवा शुरू करने वाली चौथी एयरलाइंस है. इंडिगो एयरलाइंस, स्पाइसजेट और एयर इंडिया 25 मई से ही यहां से अपनी सेवा शुरू कर चुकी है. गुरुवार को पटना से 11 जोड़ी विमानों का परिचालन हुआ, जिनमें इंडिगो की पांच, स्पाइसजेट की चार, एयर इंडिया और विस्तारा की एक एक जोड़ी फ्लाइटें शामिल रहीं. सुबह 7.20 में इंडिगो की दिल्ली से आने वाली फ्लाइट 6E494 के लैंडिंग से विमानों का परिचालन शुरू हुआ जो रात 8.45 बजे विस्तार के फ्लाइट के दिल्ली रवाना होने तक जारी रहा. इस दौरान सीआइएसएफ के जवान और एयरपोर्ट ऑथोरिटी के कर्मी यात्रियों के बैग सैनिटाइजेशन, उन्हें घुमावदार क्यू में खड़ा करने और उनके बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के लिए लगातार प्रयासरत दिखे. स्पाइसजेट की पटना अमृतसर रद्द हो गयी. हालांकि उसके यात्रियों को पहले सूचना दे दिये जाने और उनके टिकट को रीशिडयूल कर दिये जाने के कारण कुछ ही यात्री एयरपोर्ट तक पहुंचे, जिन्हें निराश होकर वापस जाना पड़ा.

इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली से पहुंचे 10 प्रवासी मजदूर

इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6E494 से सुबह 7.20 में 10 प्रवासी मजदूर दिल्ली से पटना पहुंचे. इनके लिए टिकट की व्यवस्था उस किसान ने की थी जिसके यहां रह कर ये मशरूम की खेती करते थे और लॉकडाउन के दौरान फंस गये थे. ये सभी प्रवासी मजदूर समस्तीपुर के रहने वाले हैं और पटना एयरपोर्ट से उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था भी किसान ने एक स्थानीय नेता के सहयोग से की थी.

जाने वाली फ्लाइटों में 70 फीसदी सीटें रहीं खाली

अगल-अलग विमानों से पटना आने जाने वाले यात्रियों की कुल संख्या 2503 रही. इनमें 1903 यात्री यहां आने वाले और 600 यहां से जाने वाले थे. इसप्रकार आने वालों की तुलना में जाने वालों की संख्या महज 31 फीसदी ही रही. आनेवाली फ्लाइटों में सीटों की अक्युपेंसी 96 फीसदी और जाने वाली फ्लाइटों में महज 30 फीसदी रही. इसप्रकार जाने वाली फ्लाइटों में 70 फीसदी सीटें खाली रहीं.

Posted By : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें