1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. first rain of monsoon started in patna gave relief from heat imd mausam alert

Bihar Weather: पटना में हुई मॉनसून की पहली बारिश, गर्मी से मिली राहत, अन्य जिलों में भी संभावना

बिहार में कुछ दिनों पहले मॉनसून का प्रवेश हो चुका है. पटना में आज शनिवार को मॉनसून की पहले बारिश हुई जिसके बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झमाझम बारिश शुरू
झमाझम बारिश शुरू
प्रभात खबर

पटना में तेज हवाओं के साथ मॉनसून की पहली बारिश हुई जिससे यहां के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. पटना में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही थी. जिस कारण से बिहार में मॉनसून के आने के बाद से लोग बारिश का इंतेजार कर रहे थे. जो की शनिवार की बारिश के बाद खत्म हो गया. बिहार के इलाकों में बारिश हो रही थी लेकिन पटना में गर्मी का असर बना हुआ था.

गर्मी से लोगों को राहत

मौसम विभाग की तरफ से पहले से ही अलर्ट जारी किया गया था जिसके बाद आज शनिवार को अचानक ही मौसम बदल गया. तेज धूप और गर्मी के बीच अचानक तेज और ठंडी हवा चलने लगी और जगह जगह पर हुई बारिश एवं बूंदाबांदी ने भीषण गर्मी से लोगों को राहत दिलाई.

तेज हवा के साथ बारिश होने की आशंका

मौसम विभाग के अनुसार पटना में तेज हवा के साथ बारिश होने की आशंका थी. इसके साथ ही वज्रपात होने की भी संभावना जताई गई थी. अब आगे भी पटना में ऐसे ही मौसम रहने की संभावना जताई जा रही है.

कई जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने पटना के साथ ही गया, गोपालगंज, सारण, वैशाली, भोजपुर एवं अरवल जिले में भी बारिश की संभावना जताई है. साथ ही मौसम विभाग ने वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी करते हुए कहा की लोग बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर न निकले. साथ ही मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है की सभी पक्के मकान में ही रहे और ऊंचे पेड़ पौधे और बिजली के पोल से दूरी बनाकर रखे.

कई हिस्सों में अगले 24 घंटे में मॉनसून

बिहार के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे में मॉनसून अपना प्रभाव दिखा सकता है. मौसम विभाग के अनुसार बक्सर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगडिय़ा जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने और हल्के से माध्यम स्तर की वर्षा होने की संभावना है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें