30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना जंक्शन से सटे होटल में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत, 12 से अधिक घायल ICU में भर्ती

पटना जंक्शन से सटे होटल में गुरुवार को भीषण आग लग गयी.

पटना जंक्शन के पास एक होटल में भीषण आग लग गयी. गुरुवार को हुई घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आग लगने की सूचना मिलने के बाद पुलिस व अग्निशमन विभाग की टीम सक्रिय हुई और आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. वहीं घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. होटल के अंदर आग में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. इस हादसे में अबतक 6 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

पटना के होटल में लगी भीषण आग

पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पाल होटल में गुरुवार को आग लगी. घटना की सूचना मिलते ही दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची. लेकिन आग की लपटें जिस तरह आसमान में उठी, आसपास के भी बिल्डिंग इसकी जद में आ गए. वहीं घंटों मशक्कत के बाद हाेटल में लगी आग पर दमकल की टीम ने काबू पाया. रेस्क्यू के लिए भारी संख्या में दमकल की गाड़ी मौके पर भेजी गयी. बताया गया कि जिस वक्त होटल में आग लगी, उस वक्त कई लोग अंदर मौजूद थे. आनन-फानन में क्रेन की मदद से अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया गया.

6 लोगों की मौत की पुष्टि..

पटना के हाेटल पाल में लगी आग में झुलसकर दो लोगों की मौत मौके पर ही हो गयी. जबकि 4 लोगों ने इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया. 12 जख्मी को आइसीयू में भर्ती कराया गया है. सेंट्रल एसपी चंद्र प्रकाश ने इसकी पुष्टि की है. मृतकों में एक महिला भी है. मृतकों में एक की पहचान कैमूर जिले के रहने वाले दिनेश सिंह के रूप में हुई है जो होटल पाल के ही कर्मचारी थे. जख्मी में एक महिला कोलकाता की है.

ALSO READ: Bihar Weather: बिहार में मौसम के गर्म मिजाज से फिलहाल राहत नहीं, अभी और बढ़ेगा तापमान

अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया

आग लगने की वजह भी सामने नहीं आयी है. प्रशासन व अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर मौजूद रही. एनडीआरएफ की टीम को भी रेस्क्यू के लिए बुलाया गया. होटल के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. इस हादसे में जख्मी कोलकाता की एक महिला ने बताया कि उन्हें आग लगने की वजह नहीं मालूम. अचानक कमरे में धुआं भर गया और थोड़ी देर में वह बेहोश हो गई. बता दें कि आग की लपटें इतनी तेजी से फैली की पूरे होटल को अपनी जद में ले लिया. वहीं आसपास की बिल्डिंग भी इसकी चपेट में आयी है.

आग लगने की घटनाएं हुई तेज..

बता दें कि इन दिनों अगलगी की घटनाएं बढ़ चुकी हैं. प्रचंड गर्मी और धूप का सामना इन दिनों लोग कर रहे हैं. गर्मी में आग लगने की घटनाएं भी अब लगभग रोजाना सामने आ रही हैं. घर-मकान और खेतों में आग लग रहे हैं. वहीं लोगों को सतर्क रहने की सलाह भी इसे लेकर दी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें