1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. dispute escalated between hanumangarhi and patna mahavir temple district administration posted magistrate and police rjs

अयोध्या के हनुमानगढ़ी और पटना महावीर मंदिर के बीच बढ़ा विवाद, जिला प्रशासन ने मजिस्ट्रेट और पुलिस किया तैनात

पटना महावीर मंदिर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. दरअसल, पटना महावीर मंदिर पर स्वामित्व को लेकर उत्पन्न विवाद के बाद पटना जिला प्रशासन ने मंदिर में मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महावीर मंदिर पटना
महावीर मंदिर पटना
प्रभात खबर

पटना महावीर मंदिर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. दरअसल, पटना महावीर मंदिर पर स्वामित्व को लेकर उत्पन्न विवाद के बाद पटना जिला प्रशासन ने मंदिर में मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती कर दी है. इधर, वैष्णव साधु समाज ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल की शिकायत भी की है.

बताते चलें कि महावीर मंदिर पर स्वामित्व को लेकर न्याससमिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल और महंत महेन्द्र दास आमने सामने हो गए हैं. अखिल भारतीय चतु:संप्रदाय विरक्त वैष्णव साधु समाज के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीधना पीठाधीश्वर मुनीश्वर दास महात्यागी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आरोप लगाया है कि पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल ने जिला प्रशासन को गुमराह कर राम जानकी मंदिर आश्रम को पुलिस छावनी में तब्दील कर प्रशासन का दुरुपयोग किया गया है.

चतु:संप्रदाय विरक्त वैष्णव साधु समाज ने इसकी शिकायत बिहार के मुख्यमंत्री से भी की है. बहरहाल विवाद बढ़ने पर अखिल भारतीय श्रीपंच रामानंदी निर्वाणी अखाड़ा हनुमानगढ़ी अयोध्या द्वारा नियुक्त महावीर मंदिर पटना के सर्वराहकार महंत महेंद्र दास के पक्ष में अयोध्या के कई साधु खड़े हैं तो इधर, पटना के कई धर्माचार्य आचार्य किशोर कुणाल का समर्थन मे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें