1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. deployment of new policemen in 12 police stations of patna 1565 constables and soldiers transferred rdy

पटना के 12 थानों में नये थानेदारों की तैनाती, 1565 हवलदार और जवानों का हुआ तबादला, देखें लिस्ट

पटना में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों का तबादला हुआ है. इंस्पेक्टर रैंक के 20 अफसरों को इधर-उधर किया गया. पटना के 12 थानों में नये थानेदारों की तैनाती की गयी है. वहीं, सात अंचलों में नये सर्किल इंस्पेक्टर भेजे गये हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पुलिस
बिहार पुलिस
फाइल

पटना. पटना में बुधवार को इंस्पेक्टर रैंक के 20 अफसरों का तबादला किया गया. जिले के 12 थानों में नये थानेदारों की तैनाती की गयी है. वहीं, सात अंचलों में नये सर्किल इंस्पेक्टर भेजे गये हैं. इसका अलावा एक कोषांग में भी नये प्रभारी को प्रतिनियुक्त किया गया है. इस बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी डाॅ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि इन्हें योगदान से पहले लिखित में देना होगा कि इनके विरुद्ध किसी आपराधिक या विभागीय मामले में जांच तो नहीं चल रही है अथवा विभागीय कार्रवाई के दौरान इन्हें किसी प्रकार की सजा तो नहीं मिली है. अगर ऐसा है तो फिर उस पदाधिकारी को थानेदार या अंचल निरीक्षक नहीं बनाया जायेगा.

मंजू कुमारी को मिला डबल प्रभार

सूचना का अधिकार कोषांग के प्रभारी योगेश चंद्र को पुनपुन सर्किल, एएलटीएफ सदर प्रभारी मनोज कुमार सिंह-2 को मसौढ़ी अंचल, बख्तियारपुर सर्किल इंस्पेक्टर महेश कुमार को बिक्रम अंचल, मद्य निषेध कोषांग प्रभारी अनिल शर्मा को बख्तियारपुर अंचल, फतुहा सर्किल इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह-3 को हाथीदह अंचल, बिक्रम सर्किल इंस्पेक्टर नागेश्वर सिंह को फतुहा अंचल और आरटीपीएस प्रभारी मंजू कुमारी को दानापुर अंचल का इंस्पेक्टर बनाया गया है. मंजू कुमारी डुमरा अंचल निरीक्षक के भी प्रभार में रहेंगी. बाइपास थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिन्हा को जिले के मद्य निषेध कोषांग का प्रभारी बनाया गया है.

1565 हवलदार और जवानों का तबादला

इनके अतिरिक्त 1565 हवलदार और जवानों का भी तबादला हुआ है. सभी छह माह से ज्यादा समय से एक ही स्थान पर तैनात थे. यह प्रक्रिया बीते तीन सालों से लंबित था. तबादला की प्रक्रिया पहली बार कंप्यूटर रेंडमाइजेशन के माध्यम से की गयी है.

जानिए कौन-कहां थे और कहां भेजे गये

मसौढ़ी थानाध्यक्ष रणजीत कुमार रजक को गर्दनीबाग, ग्रामीण एसपी के विधि व्यवस्था कोषांग प्रभारी धीरज कुमार को श्रीकृष्णापुरी, मसौढ़ी सर्किल इंस्पेक्टर कमलेश्वर प्रसाद सिंह को दानापुर, फुलवारीशरीफ थानाध्यक्ष रफीकुर रहमान को नौबतपुर, पुलिस लाइन के इंस्पेक्टर एकरार अहमद को फुलवारीशरीफ, खगौल थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश को फतुहा, डुमरा सर्किल इंस्पेक्टर फुलदेव चौधरी को खगौल, आलमगंज थानाध्यक्ष सुधीर कुमार को अगमकुआं, अगमकुआं थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार को आलमगंज, परसाबाजार थानाध्यक्ष संजय कुमार-2 को मसौढ़ी, दानापुर सर्किल इंस्पेक्टर माशूक अली को परसाबाजार और हाथीदह सर्किल इंस्पेक्टर मो इर्शाद को बाइपास थाने की कमान सौंपी गयी है.

नगर निकाय चुनाव को लेकर हुआ तबादला

पटना. एसएसपी की ओर से ट्रांसफर लेटर में कहा गया है कि थानेदार विभिन्न थानों बीते दो वर्षों से जमे हैं और आगामी नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को देखते हुए इन सभी पुलिस अधिकारियों का स्थानांतरण किया जा रहा है. मालूम हो कि पटना में कई थाना पिछले कुछ दिनों से प्रभार पर चल रहे थे. फतुहा में शराब मामले को लेकर वहां के तत्कालीन थानेदार मनोज कुमार सिंह का लाइन क्लोज कर दिया गया था. इसी तरह गर्दनीबाग और एसके पुरी में भी थानेदार की कुर्सी खाली चल रही थी. एसएसपी के अनुसार आने वाले दिनों में नगर निकाय का चुनाव भी होना है. साथ ही कुछ इंस्पेक्टर का एक जगह पर तीन साल का कार्यकाल भी पूरा हो गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें