1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. darbhanga airport beat patna ticket booking and connectivity last 10 months in bihar avh

10 महीने में बेहतर कनेक्टिविटी की वजह से 'पॉपुलर' हुआ दरभंगा एयरपोर्ट, इस मामले में पटना को भी पछाड़ा

दरभंगा एयरपोर्ट पर 10 महीने में ही कुल चार लाख यात्रियों का आवागमन हुआ, वो भी तब जब इस एयरपोर्ट से सिर्फ दो फ्लाइट का परिचालन कार्य किया जाता है. बताया जा रहा है कि आने वाले समय में यहां कई और विमान सेवा का विस्तार किया जाएगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Darbhanga Airport
Darbhanga Airport
Twitter

बिहार के दरभंगा में एयरपोर्ट बने अभी सिर्फ दस महीने ही हुए हैं, लेकिन बेहतर कनेक्टिविटी की वजह से यह एयरपोर्ट बिहार का सबसे पॉपुलर एयरपोर्ट बनता जा रहा है. इतना ही नहीं प्रतिदिन औसत टिकट बुकिंग के मामले में भी दरभंगा एयरपोर्ट बिहार की राजधानी पटना से काफी आगे है. वहीं बताया जा रहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट के इस शुरुआती लोकप्रियता के बाद राज्य के कई जिलों में एयरपोर्ट बनाने की मांग को सरकार संज्ञान में ले सकती है.

रिपोर्ट के अनुसार दरभंगा एयरपोर्ट पर 10 महीने में ही कुल चार लाख यात्रियों का आवागमन हुआ, वो भी तब जब इस एयरपोर्ट से सिर्फ दो फ्लाइट का परिचालन कार्य किया जाता है. बताया जा रहा है कि आने वाले समय में यहां कई और विमान सेवा का विस्तार किया जाएगा. वहीं टर्मिनल और पार्किंग बनाने के लिए सरकार की ओर से जमीन अधिग्रहण का काम जोर-शोर से किया जा रहा है.

पटना को पछाड़ा- वहीं दरभंगा एयरपोर्ट कनेक्टिविटी की वजह से टिकट बुकिंग मामले में पटना से आगे निकल गया है. रिपोर्ट के अनुसार दरभंगा एयरपोर्ट से जहां एक फ्लाइट में औसतन करीब 150 लोग सफर करते हैं. वहीं पटना से उड़ने वाली फ्लाइट में औसतन करीब 120 पैसेंजर ही बुकिंग कराते हैं. बताया जा रहा है कि इसकी सबसे बड़ी वजह है कि उत्तर बिहार के पैसेंजर पटना के बजाय दरभंगा से ही फ्लाइट पकड़ना पसंद करते हैं.

बिहार में इन जगहों पर एयरपोर्ट बनाने की उठ चुकी है मांग- बता दें कि बिहार में दरभंगा एयरपोर्ट बनने के बाद चंपारण, मुजफ्फरपुर के पताही और पूर्णिया में एयरपोर्ट बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है. पिछले दिनोें इन जिलों के लोगों ने सोशल मीडिया पर एक अभियान भी चलाया था.

Posted By: Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें