1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. crore rupees seized from the car during vehicle checking in gopalganj two including the car driver arrested rdy

Bihar News: गोपालगंज में वाहन चेकिंग के दौरान कार से तीन करोड़ रुपये जब्त, कार चालक समेत दो धराये

आयकर विभाग के डिप्टी डायरेक्टर की टीम देर शाम चेकपोस्ट पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी. डीएम ने नोटों के जब्त होने की पुष्टी करते हुए बताया कि जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि नोट कैसा है. फिलहाल मामले की हाइलेबल जांच की जां रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पुलिस हिरासत में दो आरोपी
पुलिस हिरासत में दो आरोपी
प्रभात खबर
  • - गोपालगंज में लखनऊ से सिल्लीगुड़ी जा रही कार से तीन करोड़ नकद जब्त

  • - बलथरी चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम ने जांच के दौरान दबोचा नोटों की खेप

  • - मुजफ्फरपुर से पहुंची,आयकर विभाग के डिप्टी डायरेक्टर की टीम ने शुरू की जांच

  • - कार के डिक्की में बने तहखाने में छुपाकर रखा गया था नोटो की बड़ी खेप

  • - बिकानेर के रहने वाले चालक व एक अन्य युवक को हिरासत में लिया गया

बिहार के गोपालगंज से बड़ी खबर सामने आ रही है. उत्पाद विभाग की टीम ने गोपालगंज में एक कार से करोड़ों रुपये कैश जब्त किया है. उत्पाद विभाग की टीम को यह कामयाबी वाहन चेकिंग के दौरान मिली है. यह कार यूपी के लखनऊ से पश्चिम बंगाल के सिल्लीगुड़ी जा रही थी. कार के साथ दो युवकों को हिरासत में लिया गया है. उत्पाद विभाग की टीम ने कार कार की जांच के दौरान नोटों की खेप को जब्त किया है. कार के डिक्की में बने तहखाने में नोटों को छुपाया गया था. नोटों की खेप होने की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गयी. डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने तत्काल आयकर विभाग को सूचना दी.

जांच के क्रम में डिक्की के भीतर तहखाना मिला

आयकर विभाग के डिप्टी डायरेक्टर की टीम देर शाम चेकपोस्ट पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी. डीएम ने नोटों के जब्त होने की पुष्टी करते हुए बताया कि जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि नोट कैसा है. फिलहाल मामले की हाइलेबल जांच की जां रही है. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि रविवार की दोपहर दो बजे बलथरी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच उत्पाद विभाग के अधिकारी कर रहे थे. उसी दौरान यूपी 32 एफए-3898 नंबर की फोड कार पहुंची. जांच के क्रम में डिक्की के भीतर तहखाना मिला. कार चालक ने बताया कि तहखाने में तीन करोड़ रुपये भरे हुए है.

कार्रवाई में जुटा प्रशासन

नोट कैसा है, इसका उचित जवाब नहीं देने पर चालक व उसके साथ एम और युवक को हिरासत में ले लिया गया. हिरासत में लिये गये दोनों युवक राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले राकेश व मुकेश है. पूछताछ में बताया कि बीकानेर के रहने वाले युगल किशोर शर्मा का नोट है जो लखनऊ में कारोबार करते है. उनका ही नोट है जिसे सिल्लीगुड़ी लेकर जा रहे थे. सिल्लीगुड्डी पहुंचने के बाद कोई आकर नोट ले लेता. कार के तहखाने को अभी खोला नहीं आया. आयकर विभाग के अधिकारियों के मौजूदगी में डिक्की को खोलने की तैयारी थी. चालक के दावे के अनुरूप प्रशासन कार्रवाई में जुटा है. मौके पर एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचकर पूछताछ किये.

खुफिया एजेंसियों ने भी शुरू की जांच

तीन करोड़ रुपये की खेप के जब्त होने की सूचना पर खुफियां एजेंसियों ने चेकपोस्ट पर पहुंचकर अपने स्तर से पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुटी है.बीकानेर के कारोबारी युगलकिशोर शर्मा लखनऊ में क्या करते है. नोट सिल्लीगुड्डी के किस सेठ को डिलीवर करना था. हवाला से लेकर टेरर फंडिंग तक के तार को खंगाला जा रहा है.

पुरस्कृत होगी उत्पाद विभाग की टीम: डीएम

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने बताया कि उत्पाद विभाग की टीम ने साहसिक कार्य किया है. कार की मुसतैदी से जांच किया. जिसमें नोट बरामद हुए. बेशक उनके विभाग का मामला नहीं था. अब आयकर व दसरी एजेंसियां मामले की जांच करेगी. लेकिन कार को जब्त करने वाली टीम को पुरस्कृत किया जायेगा. मामले की हाइ लेबल जांच की जा रही. जांच के बाद ही नोट कैसा है पता चलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें