1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. covid 19 vaccination mega drive in bihar coronavirus world record pm modi birthday nitish kumar gift avh

वैक्सीनेशन का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में बिहार का बड़ा योगदान, अब तक 20 लाख से अधिक लोगों को लगा कोरोना टीका

बिहार में अब तक करीब 21 लाख 10 हजार लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया है. माना जा रहा है कि आज राज्य में कोरोना वैक्सीनेशन का 27 लाख का रिकॉर्ड टूट जाएगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अब तक 20 लाख से अधिक लोगों को लगा कोरोना टीका
अब तक 20 लाख से अधिक लोगों को लगा कोरोना टीका
Twitter

पीएम मोदी के जन्मदिन पर कोरोना वैक्सीनेशन का मेगा ड्राइव अभियान जोरों से चल रहा है. बिहार में अब तक करीब 20 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन दिया जा चुका है. पूर्वी चंपारण में सबसे अधिक वैक्सीन अब तक दिया गया है. बिहार सरकार ने आज 30 लाख लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा है.

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार (Bihar) में अब तक करीब 21 लाख 10 हजार लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया है. माना जा रहा है कि आज राज्य में कोरोना वैक्सीनेशन का 27 लाख का रिकॉर्ड टूट जाएगा. बिहार में पीएम मोदी के जन्मदिन पर 30 लाख वैक्सीनेशन का लक्ष्य नीतीश सरकार ने रखा है.

पूर्वी चंपारण सबसे आगे- स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के पूर्वी चंपारण में 1 लाख 90 हजार से अधिक लोगों को कोरोना का टीका दिया गया है. वहीं मुजफ्फरपुर में 1 लाख 13 हजार से अधिक लोगों ने अभी तक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का डोज लिया है. वहीं गया में 96 हजार और समस्तीपुर में 95 हजार लोगों को कोरोना का टीका दिया गया है.

स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगा इंसेंटिव- बता दें कि कोरोना वायरस वैक्सीन लगाने वाले सभी स्वास्थ्यकर्मियों को बिहार सरकार की ओर से इंसेंटिव दिया जाएगा. वहीं जो सबसे बेस्ट परफॉर्मर होंगे, उन्हें सरकार की ओर से सम्मानित किया जाएगा. बताते चलें कि राज्य में कोरोना का पहला टीकाकरण महाअभियान 31 अगस्त को चला था. उस दिन देश में सर्वाधिक 27.21 लाख डोज लगाये गये थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें