1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus lockdown in bihar live updates 28 march

Coronavirus Lockdown in Bihar, Live Updates : पटना एम्स में कोरोना संदिग्ध मरीजों में आयी कमी

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर हुई 9
बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर हुई 9
Prabhatkhabar

पूरी दुनिया में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस के कारण भारत में भी लॉकडाउन की स्थिति है. कोरोना महामारी की रोकथाम के लिये पूरे देश को 14 अप्रैल तक 'लाॅक डाउन' कर दिया गया है.लॉकडाउन हुए जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं, पुलिस की सख्ती बढ़ती जा रही है. बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर नौ हो गयी है. इस स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये हैं कि बिहार का हर एक विधायक और विधान पार्षद को कम से कम 50 लाख रुपये COVID-19 के लिए बने फंड में देने होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

राजधानी पटना के सड़कों पर सन्नाटा, आवश्यक सेवाएं जारी 

देशव्यापी लॉकडाउन का चौथा दिन. बिहार की राजधानी पटना की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. वही आवश्यक सेवाएँ जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेगूसराय में 15 लोगों को रखा गया आोइसोलेशन वार्ड में

कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से अभी बेगूसराय जिले में कुल 15 लोगों को आोइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं दो संदिग्ध कोरोना संक्रमण मरीज की जांच रिपोर्ट निगेटिव आया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना पॉजिटिव मिलने पर तीन किमी क्षेत्र को किया जायेगा सैनिटाइज

बिहार सरकार जहां कोरोना से बचाव और उसके रोकथाम के लिए पूरे देश में काफी सतर्कता बरत रही है. वहीं, इसके संक्रमण पर रोक के लिए जिलों के स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिया है. सूत्रों ने बताया कि जिस क्षेत्र में कोई कोरोना पॉजिटिव पाया जायेगा. उस क्षेत्र के तीन किलोमीटर क्षेत्र में सैनिटाइज किया जाना है, ताकि उक्त मरीज के कारण क्षेत्र में फैले कोरोना वायरस को मृत किया जा सके.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन के दौरान नहीं होगी गैस की किल्लत 

देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान सीतामढ़ी में नहीं होगी गैस की किल्लत, सीतामढ़ी के कई गैस एजेंसियों के गोदामों एवमं कार्यालयों पर पहुँचकर अधिकारियों ने सत्यापन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

WhatsApp पर मैसेज कर घर बैठे मंगाएं दवा

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण देश में हुए 21 दिन के लॉकडाउन के कारण लोगों को दवा की खरीदारी के लिए परेशान होना पड़ रहा है. अब दवा की खरीदारी के लिए राजधानी पटना के लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा. राजधानी पटना के लोग अब घर बैठे दवा घर पर मंगा सकते हैं. जिलाधिकारी कुमार रवि ने शुक्रवार को ऑनलाइन मंगाये गये दवाओं के 20 वाहनों को होम डिलिवरी के लिए रवाना किया. मालूम हो कि ऑनलाइन दवा के लिए वाट्सअप नंबर और फोन नंबर जारी किये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लोगों को किया जा रहा है जागरूक

देशव्यापी लॉकडाउन का चौथा दिन. बिहार की राजधानी पटना में लोगों को अपने घरों में रहने के लिए किया जा रहा है जागरूक.

email
TwitterFacebookemailemail

परिवार के 13 सदस्यों को रखा गया आइसोलेशन में

बिहार के सिवान जिले के नौतन प्रखंड में विदेश से आये युवक में कोरोना पॉजीटीव पाये जाने के बाद उसके परिवार के 13 सदस्यों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था. लेकिन बाद में वरीय अधिकारियों के निर्देश पर सभी 13 लोगों को महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में रखा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

राबड़ी देवी ने दान किए 1 करोड़

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी ने 1 करोड़ रूपये दान किये है. राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना के अंतर्गत एक करोड़ की धनराशि कोरोना के उपचार एवं रोकथाम हेतु राघोपुर और महुआ क्षेत्रों में प्रयोग होने वाले उपकरणों या दवाओं की ख़रीद के लिए दान किये.

email
TwitterFacebookemailemail

बेगूसराय में कुल 3,460 लोगों को क्वॉरेंटीन में रखा गया 

कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से अभी जिले में कुल 3,460 लोगों को क्वॉरेंटीन में रखा गया है. 15 लोगों को आोइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीं दो संदिग्ध कोरोना संक्रमण मरीज की जांच रिपोर्ट निगेटिव आया है

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वायरस के जांच के लिए 10 हजार किट उपलब्ध 

केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने बिहार में कोरोना वायरस के जांच के लिए उपलब्ध किट के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने जानकारी दी है कि कोरोनावायरस की जांच हेतु राज्य में 10000 किट उपलब्ध हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब बिना काम के घर से निकले तो थाने में दिखाया जायेगा वीडियो

तेजी से फैलते कोरोना वायरस और उससे बचाव को लेकर लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन करने वालों को पटना पुलिस अब नयी सजा देगी. घर से बाहर बेवजह घूमने वाले लोगों को पुलिस पकड़ कर उनको फटकार लगाते हुए थाने लेकर आयेगी और कोरोना वायरस से संबंधित जागरूकता वीडियो दिखायेगी. इसके लिए पटना पुलिस ने एक घंटे का वीडियो तैयार किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

हॉस्पिटल से जुड़े डॉक्टर समेत 13 लोग हो गये आइसोलेट

बिहार में कोरोना से हुई पहली मौत से जुड़े लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हॉस्पिटल से जुड़े डॉक्टर समेत 13 लोग वहीं अलग-अलग कमरे में आइसोलेट हो गये. उस समय हॉस्पिटल में दो मरीज थे. जिसमें एक सामान्य था और दूसरे का ऑपरेशन होना था. इसके बाद उस हॉस्पिटल में सभी का आना-जाना बंद कर दिया गया. इसके साथ ही तमाम 13 लोगों की जांच करायी गयी. इसके बाद हॉस्पिटल के दो कर्मियों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यह संभावना बढ़ गयी है कि और लोग भी पॉजिटिव हो सकते हैं. अब दो कर्मियों के परिजनों की ओर शक है. उन सभी को आइसोलेट कर दिया गया है और उनके भी स्बाब जांच के लिए लिये गये है. इसके साथ ही दोनों कर्मियों के परिजन किन-किन लोगों के साथ इन दिनों रहे, उसकी भी लिस्ट बनायी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एम्स में कोरोना संदिग्ध मरीजों में आयी कमी

कोरोना को लेकर बरती जा रही एहतियात का असर पटना एम्स में दिखने लगा है. शुक्रवार को कुल 44 लोगों की स्क्रीनिंग एम्स में की गयी है. यह जानकारी पटना एम्म्स के कोरोना वार्ड के नोडल पदाधिकारी डॉ नीरज अग्रवाल द्वारा जारी बुलेटिन में दी गयी. इसमें बताया गया है कि शुक्रवार को कुल चार कोरोना संदिग्ध मरीजों का पता चला है. वहीं एम्स में भर्ती एक भी मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आयी है. इसके अलावा जांच रिपोर्ट में छह लोगों की जांच निगेटिव निकली है. साथ ही छह लोगों को आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज भी किया गया है. वहीं आठ नये लोगो को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज से 110 लोग हुए संदिग्ध

कोरोना पॉजिटिव मुंगेर निवासी युवक की मौत के बाद कई लोगों की हुई जांच में न्यू बाइपास स्थित शरणम हॉस्पिटल का एक और कर्मी पीड़ित निकला. उसकी भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. एक अन्य कर्मी के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट गुरुवार को आ गयी थी. इस प्रकार अब तक इस हॉस्पिटल के दो कर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. खास बात यह है कि सैफ के संपर्क में किसी न किसी प्रकार आये करीब 100 लोग जांच के दायरे में हैं. इसमें 44 लोग पटना के और 66 लोग मुंगेर के हैं. इन सभी की जांच करायी गयी है. इसकी रिपोर्ट शनिवार को आने की संभावना है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें