1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus lockdown in bihar live update latest news 26 march

Coronavirus Lockdown in Bihar : देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा दिन, कोरोना से लड़ने के लिए लोग अपना रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग

By Rajat Kumar
Updated Date
कोरोना से लड़ने के लिए  सोशल डिस्टेंसिंग
कोरोना से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग

देशव्यापी लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है. लॉकडाउन के नियमों का उल्लघंन करने वाले लोगों पर बिहार पुलिस सख्ती से निपट रही है. इस मामले में अब तक राज्य भर में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था . 41 एफआइआर दर्ज कर 531 वाहनों को जब्त किया गया. 15 लाख 87 हजार 800 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया. बिहार के कोरोना पॉजीटिव की संख्या बढ़कर छह हो गई है. बुधवार को मुंगेर निवासी दो और मरीजों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना के हर गली को किया जायेगा सैनिटाइज

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए राजधानी पटना की हर गली को सैनिटाइज किया जाएगा. गलियों को सैनिटाइज करने का जिम्मा पटना नगर निगम ने उठाया है. जो सफाईकर्मी मोहल्लों से कचरा उठाते थे, उन्हीं को सैनिटाइजेशन का काम सौंप दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन का पर्यावरण पर असर, पटना शहर की हवा हुई साफ

विश्वव्यापी महामारी कोरोना से लड़ने के लिए शुरू लॉकडाउन से शहर ही नहीं पूरे प्रदेश की हवा साफ हुई है. आधिकारिक आंकड़े बताते हैं कि पटना में 22, 23 और 24 मार्च को हवा की शुद्धता तुलनात्मक रूप में शानदार रही है. 22 मार्च के दौरान पटना शहर में तारामंडल के पास हवा में पीएम 2.5 की मात्रा 93.72 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर और दूसरे में तीन अन्य सेंटरों राजवंशी नगर, मुरादपुर और समनपुरा में 50 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर रही. एयर क्वालिटी इंडेक्स संतोषजनक रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग

कोरोना वायरस से बचने के लिए बिहार में भी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग को अपने व्यवहार में लाना शुरू कर दिया है. बिहार के कई जिलों में लोग जरूरी सामानों के दुकानों पर एक दुसरे से दूरी बनाकर खरीदारी की.

email
TwitterFacebookemailemail

आटा चक्की चलाने की मिली छूट 

पटना जिला में आटा चक्की चला सकते है. इससे संबंधित आदेश जिलाधिकारी कुमार रवि ने जारी कर दिया है. आटा की कमी के कारण यह निर्णय लिया गया है. हालांकि आटा चक्की नियमानुसार स्वच्छ होना चाहिये. इसकी जांच भी करायी जायेगी. अगर जांच में साफ और स्वच्छ नहीं पायी गयी तो कारवाई का भी सामना करना पड़ सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

विदेशों से आये लोगों की बनेगी लिस्ट 

राजधानी पटना में विदेशों और अन्य राज्यों से आये संदिग्ध लोगों की लिस्ट बनायी जायेगी. इसके साथ ही उन पर नजर रखी जायेगी. इसकी जिम्मेदारी नगर निगम के वार्ड पार्षद और कर्मियों को दी गयी है

email
TwitterFacebookemailemail

जमाखोरी पर प्रशासन सतर्क 

देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर कहीं जमाखोरी न हो इसके लिए प्रशासन सतर्क है. बिहार के बेगूसराय में अधिकारियों ने खुद निरीक्षण कर दुकानदारों को आवश्यक निर्देश दिये.

email
TwitterFacebookemailemail

देशव्यापी लॉकडाउन का बिहार की जनता कर रही समर्थन 

देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा दिन का आज दूसरा दिन है और बिहार की जनता इसका पूरी तरह से समर्थन कर रही है. राजधानी पटना की सकड़े लॉकडाउन के दूसरे दिन सूनसान दिखीं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में लॉकडाउन को पूरी तरह सफल बनाने के लिये पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जो लोग घरों से बेवजह बाहर निकल रहे हैं उनसे पुलिस सख्ति से निपट रही है. पुलिस ने अब तक अब तक राज्य भर में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था . 41 एफआइआर दर्ज कर वहीं 531 वाहनों को जब्त किया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें