1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar train news corona positive case found in shramik special trains for bihar during covid test many railway staff found corona positive skt

प्रवासियों को लेकर बिहार आ रही ट्रेन रेलकर्मियों के लिए बनी आफत, पटना सहित अन्य जिलों के सैंकड़ों स्टाफ हो चुके कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्टेशन पर कोविड जांच
स्टेशन पर कोविड जांच
प्रभात खबर

देश के कई राज्यों में कोरोना का कहर फैल चुका है. दिल्ली, महाराष्ट्र सहित कई अन्य राज्यों से प्रवासियों का बिहार वापस आना लगातार जारी है. पटना जंक्शन सहित भागलपुर व गया के स्टेशन पर भी पर रोजाना श्रमिकों से लदी हुई ट्रेनें आ रही हैं. इन ट्रेनों से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट भी किया जा रहा है जिसमें भारी तादाद में लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. संक्रमण का फैलाव अब स्टेशनों पर ड्यूटी में तैनात रेलवेकर्मियों के बीच भी हो चुका है. सैंकड़ो रेलकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिनमें कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक शामिल हैं.

कोरोना ने बिहार के जिन जिलों में अधिक पांव पसारे हैं उनमें पटना, भागलपुर और गया भी शामिल हैं. इन तीन जिलों में रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. अधिकतर अस्पतालों के बेड फुल हो चुके हैं. वहीं महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे सहित कई अन्य जगहों से श्रमिकों व अन्य प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेनें रोजाना इन स्टेशनों पर आ रही है. इन ट्रेनों से आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट भी किया जाता है लेकिन इनमें अधिकतर यात्री जांच के डर से दायें-बायें से निकल लेते हैं. वहीं जिनकी जांच की जाती है उनमें कई संक्रमित भी पाए जा रहे हैं.

रेलवे स्टेशनों पर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक लगातार पॉजिटिव हो रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अकेले दानापुर मंडल में ही गुरुवार शाम तक करीब 200 से अधिक रेलकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके. वहीं इस मंडल के 4 कर्मियों की मौत भी कोरोना के कारण हो गई है. सिर्फ पटना जंक्शन के 100 से अधिक कर्मचारी कोरोना के चपेट में आ चुके हैं.

शुक्रवार को पटना में प्रशासन की तरफ से विभिन्न शहरों से पहुंचे यात्रियों की जांच की गई जिसमें 43 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सारे यात्रियों को आइसोलेशन सेंटर पर भेज दिया गया है. वहीं भागलपुर में भी रोजाना आ रही ट्रेनों में संक्रमितों की पहचान हो रही है. शुक्रवार को महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन में 54 पॉजिटिव पाए गए जिससे अफरातफरी का माहौल बन गया. भागलपुर जंक्शन के भी कई कर्मी पॉजिटिव हो चुके हैं. पटना सहित अन्य जिलों के सैंकड़ों रेलवे स्टाफ कोरोना पॉजिटिव होने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें