1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest news update three doctors including army major died in patna aiims

Coronavirus in Bihar : पटना एम्स में सेना में मेजर समेत तीन डॉक्टरों की मौत, राज्य में अब तक 250 डॉक्टर हो चुके हैं संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना एम्स में सेना में मेजर समेत तीन डॉक्टरों की मौत
पटना एम्स में सेना में मेजर समेत तीन डॉक्टरों की मौत
Photo- pti

पटना : पटना एम्स में गुरुवार को सेना में मेजर रहे एक डॉक्टर समेत तीन चिकित्सकों व दानापुर के कृषि पदाधिकारी समेत कुल नौ लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि नये मरीजों में 39 की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. इसके अलावा एम्स में 25 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में पटना निवासी सेना में मेजर , चंपारण मोतिहारी के सदर हॉस्पिटल के डॉ और जहानाबाद के रहने वाले डॉ की मौत कोरोना से हो गयी है.

वहीं दानापुर के कृषि पदाधिकारी जयनाथ प्रसाद की मौत भी कोरोना संक्रमण से हो गयी. इसके अलावा पटना राजेंद्र नगर के 56 वर्षीय अधेड़, दीघा कि 74 वर्षीया वृद्धा, पूर्वी चंपारण के 81 वर्षीय वृद्ध, गया के 57 वर्षीय अधेड़, मुजफ्फरपुर के 78 वर्षीय वृद्ध की कोरोना से मौत हो गयी है. वहीं गुरुवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 39 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी इनमें पटना के 25, औरंगाबाद, वैशाली, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, भोजपुर, लखीसराय व बेगूसराय के मरीज हैं.

कोरोना से आठ चिकित्सकों की मौत, 250 संक्रमित

बिहार में कोरोना संक्रमित होनेवाले आठ चिकित्सकों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा राज्य में अभी तक 250 चिकित्सक कोरोना से संक्रमित भी हो चुके हैं. चिकित्सकों में फैल रहे संक्रमण को लेकर भाषा ने संक्रमित चिकित्सकों के इलाज की अलग व्यवस्था करने की मांग की है. बिहार हेल्थ सर्विस एसोसिएशन के महासचिव डाॅ रंजीत कुमार ने बताया कि एसोसिएशन के पास संक्रमित चिकित्सकों की सूचना संग्रहित की जा रही है.

एनएमसीएच में तीन और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गयी. बुधवार की रात एक व गुरुवार को दो मरीजों की मौत हुई. अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि 21 जुलाई को भर्ती जेठूली हाजीपुर वैशाली के 50 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गयी. मरीज यक्ष्मा, अस्थमा व हाइपरटेंशन से पीड़ित था. जबकि गुरुवार को हृदय रोग पीड़ित दो मरीज पटना सिटी गुरहट्टा निवासी 59 वर्षीय महिला जो 18 जुलाई को भर्ती हुई थी. इसी प्रकार से इंद्रपुरी रोड नंबर छह पटना निवासी 29 जुलाई को भर्ती 84 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गयी. परिजनों ने गंभीर स्थिति में बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया था. अस्पताल में एक मई से आरंभ हुए संक्रमित मरीज के मौत का सिलसिला 88 मरीजों पर आकर थमा है. इस अवधि में 24 से अधिक संदिग्ध मरीज की भी मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें