1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest news update nitish kumar bihar government extends lockdown till aug 14 amid rising cases of coronavirus in the bihar state

Bihar Lockdown Extension : लॉकडाउन की अवधि फिर बढ़ाने की तैयारी, जानिए इस बार कितने दिनों के लिए 'लॉक' होगा बिहार!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown in Bihar : बिहार में 14 दिनों के लिए फिर लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी
Lockdown in Bihar : बिहार में 14 दिनों के लिए फिर लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी
प्रभात खबर

Bihar News Update Coronavirus in Bihar Latest News Update Bihar Lockdown News in Hindi Nitish Kumar Bihar Government Bihar Lockdown Guidelines पटना : बिहार में कोविड-19 का संक्रमण जिस तेजी से बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए लगभग यह तय माना जा रहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़नी तय है. इस मामले को लेकर राज्य सरकार के आला अधिकारियों के स्तर पर हुई एक बेहद अहम बैठक में गहन समीक्षा भी हुई है. इसमें भी लॉकडाउन की अवधि को कम से कम 14 दिन या दो सप्ताह यानी 14 अगस्त तक बढ़ाने को लेकर सहमति बनी है. हालांकि, राज्य सरकार के स्तर से इस पर अंतिम निर्णय तमाम परिस्थितियों की समीक्षा करने के बाद 30 या 31 जुलाई को लिया जायेगा. इसके बाद ही आगे की अधिसूचना जारी होगी.

प्राप्त सूचना के अनुसार, इस मुद्दे पर केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ भी राज्य सरकारी की वार्ता भी जल्द हो सकती है. इसमें भी तमाम बातों पर चर्चा की जायेगी. केंद्रीय और राज्य सरकार की खूफिया एजेंसियों तथा संबंधित विभाग की आंतरिक रिपोर्ट में भी राज्य के मौजूदा हालात को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की सलाह दी गयी है. इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है और यह रोजाना नया रिकॉर्ड बना रहा है.

इस प्रसार तेजी से फैलता जा रहा है और ऐसी स्थिति में लॉकडाउन खोल दिया जायेगा, तो इससे सामुदायिक संक्रमण के फैलने का खतरा काफी बढ़ जायेगा. ऐसे में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने से काफी हद तक संक्रमण के प्रसार को फैलाने से रोका जा सकता है. अगर लॉकडाउन की अवधि बढ़ी, तो इस बार मानसून सत्र भी इसी दौरान होगा. हालांकि, इससे इस विधायी कार्य पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें