1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest news update mask investigation campaign run in police and administration in bihar state sap

बिहार में चला मास्क जांच अभियान, 438 वाहन मालिक और 1456 लोगों पर लगाया गया 8.95 लाख का जुर्माना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में मास्क जांच को लेकर शुक्रवार को भी अभियान चलाया गया था.
पटना में मास्क जांच को लेकर शुक्रवार को भी अभियान चलाया गया था.
Prabhat Khabar

पटना : बिहार में सार्वजनिक परिवहन (बस, ऑटो, टैक्सी) के वाहनों में विशेष सघन मास्क जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर 438 वाहन मालिक, बस ड्राइवर, कंडक्टर, यात्री लगभग 1456 लोगों पर 8.95 लाख का जुर्माना लगाया गया. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक वाहनों में सफर के दौरान फेस मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. लोगों को मास्क लगाना सुनिश्चित कराने के लिए शनिवार को विशेष अभियान चलाया गया.

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि लोगों में जागरूकता आयी है, अब 70 से 80 प्रतिशत लोग खुद मास्क पहनने लगे हैं. उन्होंने कहा कि फेस मास्क संबंधित जागरूकता एवं प्रचार प्रसार के लिए बस एवं ऑटो पर विशेष स्टिकर लगाया गया है.इसके साथ ही रेडियो जिंगल के माध्यम से फेसमास्क के प्रति जागरूक किया जा रहा है. परिवहन विभाग वाहनों में मास्क की चेकिंग का अभियान लगातार चला रहा है. अभियान के दौरान 22 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गयी.

संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक परिवहन के वाहनों में लोगों द्वारा शत-प्रतिशत मास्क का उपयोग किया जाना आवश्यक है. परिवहन सचिव ने कहा कि सभी बस मालिक स्वयं तत्पर होकर इसका अनुपालन करवाएं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें