1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest news update 349 new corona patients found in bihar number of patients crosses 1000 in patna

Coronavirus in Bihar : पटना में कोरोना से एक अधिकारी की मौत, 28 जिलों में मिले 349 नये मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना में करोना से एक अधिकारी की मौत
पटना में करोना से एक अधिकारी की मौत
pti photo

पटना : राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. शनिवार को 28 जिलों में 349 नये कोरोना पॉजिटिव के केस पाये गये हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 11460 हो गयी है. इधर कोरोना पॉजिटिव होनेवालों में 8488 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं. राज्य में रिकवरी रेट 74.09 फीसदी है. अभी तक राज्य में दो लाख 51हजार लोगों की जांच की जा चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को राज्य में सबसे अधिक 53 कोरोना पॉजिटिव के मामले सहरसा जिले में पाये गये हैं. इसके बाद मुजफ्फरपुर जिले में 44 और गया में 34 नये मामले पाये गये हैं.

इसके बाद मुजफ्फरपुर जिले में 44 और गया में 34 नये मामले पाये गये हैं. इसके अलावा भोजपुर में 20, भागलपुर व दरभंगा में 14-14 नये मामले मिले हैं. इसके अलावा औरंगाबाद,बांका व बक्सर में दो-दो, गोपालगंज में 13, जमुई व लखीसराय में एक-एक, कैमूर में तीन, खगड़िया में 16, किशनगंज में चार, मधेपुरा में छह, मधुबनी व मुंगेर में पांच-पांच, नालंदा में 19, नवादा में छह, पटना में 24, रोहतास में सात, समस्तीपुर में दो, सारण में 24, शेखपुरा व सीतामढ़ी में एक-एक, वैशाली में पांच और पश्चिम चंपारण जिले में 21 नये पॉजिटिव पाये गये हैं.

पटना में निकले 29 पाॅजिटिव, एक की मौत

पटना से शनिवार को 29 कोरोना पाॅजिटिव मरीज निकले हैं. इसके बाद पटना से अब तक कुल पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1045 हो गयी है. ये सभी पटना एम्स और चार निजी लैब में हुई जांच के बाद सामने आये हैं. पाॅजिटिव आने के बाद इन्हें एम्स और एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है. वहीं एम्स में समस्तीपुर के डीपीओ की मौत हो गयी है. पटना में पिछले कुछ दिनों में लगातार तेजी से कोरोना पाॅजिटिव मिल रहे थे, रोजाना मिलने वालों की संख्या 100 के पार भी हो गयी थी. लेकिन आरएमआरआइ, पीएमसीएच जैसी प्रमुख लैबों में जांच बंद होने के कारण पाॅजिटिव आने वालों की संख्या में गिरावट आयी है. इन दोनों की लैब में कार्यरत डाॅक्टरों और कर्मियों के कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद इन्हें तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें