1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest news update 28 officers and employees in east central railway infected

Coronavirus in Bihar: पूर्व मध्य रेल में 28 अधिकारी व कर्मचारी कोरोना से संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पूर्व मध्य रेल में 28 अधिकारी व कर्मचारी कोरोना से संक्रमित
पूर्व मध्य रेल में 28 अधिकारी व कर्मचारी कोरोना से संक्रमित
Photo : PTI

पटना. रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण का खतरा दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है. बुधवार को कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट आयी, तो पूर्व मध्य रेल के मुख्यालय व रेलमंडलों में कार्यरत 28 रेलवे अधिकारियों और कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं. इन संक्रमित अधिकारियों व कर्मचारियों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती किया गया है.

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि दानापुर रेल मंडल में सबसे अधिक 10 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं, जोन में 28 कोरोना संक्रमित रेलकर्मियों की पहचान हुई है. इन संक्रमित कर्मियों का इलाज शुरू हो गया है. इसके साथ ही इन कर्मियों के संपर्क में आये अधिकारियों व कर्मचारियों को होम कोरेंटिन में भेजा गया है, ताकि संक्रमण का फैलाव नहीं हो सके. इधर, दानापुर रेलमंडल के दानापुर स्टेशन पर कार्यरत दो रेलकर्मी बुधवार को कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

कोरोना से पांच और लोगों की गयी जान

कोरोना से पटना एम्स में तीन और एनएमसीएच में दो लोगों की मौत हो गयी. साथ ही एनएमसीएच में दो और संदिग्ध की मौत हो गयी. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में फुलवारीशरीफ के बुद्धा काॅलोनी के 50 वर्षीय अधेड़, फुलवारीशरीफ के बिड़ला काॅलोनी के 55 वर्षीय अधेड़ जबकि रोहतास की 75 वर्षीय वृद्धा की कोरोना से मौत हो गयी है.

वहीं बुधवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 32 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी, जिसमें पटना के 25 व्यक्ति, जहानाबाद, खगड़िया, गया, पूर्वी चंपारण, रोहतास के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा एम्स में 31 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. वहीं, एनएमसीएच में मंगलवार व बुधवार में चार लोगों की मौत हो गयी. इसमें दो कोरोना संक्रमित जबकि दो संदिग्ध मरीज हैं. मृतक संदिग्ध के सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया संक्रमित दो मरीजों की मौत हुई है, उनमें अकबरपुर रोहतास निवासी अधेड़ व अशोक राजपथ खुदाबक्श पुस्तकालय के समीप निवासी 45 वर्षीय महिला शामिल है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें