1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest news update 1116 new corona patients found in bihar number of patients crosses 17 thousand in state

Coronavirus in Bihar: बिहार में लगातार दूसरे दिन मिले हजार से ज्यादा कोरोना मरीज, तेजी से फैल रहा है संक्रमण

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में लगातार दूसरे दिन मिले हजार से ज्यादा कोरोना मरीज
बिहार में लगातार दूसरे दिन मिले हजार से ज्यादा कोरोना मरीज
प्रभात खबर

पटना : राज्य में लगातार दूसरे दिन सोमवार को कोरोना के नये केस की संख्या हजार के पार रही. सभी 38 जिलों में 1116 नये पॉजिटिव मिले. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 17421 तक पहुंच गयी है. रविवार को रिकॉर्ड 1266 नये केस मिले थे. पटना में सबसे अधिक 228 नये केस में मिले. ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार व उनके एक कर्मी भी संक्रमित पाये गये हैं. मंत्री को उनके सरकारी आवास पर ही कोरेंटिन किया गया है.

दरभंगा जिले से आने वाले भाजपा एमएलसी सुनील सिंह व लौरिया के भाजपा विधायक विनय बिहारी भी पॉजिटिव पाये गये हैं. 70 वर्षीय सुनील सिंह को पटना एम्स में भर्ती कराया गया है. दूसरी ओर पटना के बोरिंग रोड इलाके में रहने वाले जदयू नेता अजय आलोक, उनकी पत्नी और उनके बच्चे पाजिटिव पाये गये हैं. पिछले 24 घंटे 411 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं. अब तक 12,364 यानी 71% संक्रमित ठीक होकर घर लौट चुके. रविवार को रिकॉर्ड 962 संक्रमित स्वस्थ हुए थे. इस तरह बिहार का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत 63% से आठ प्रतिशत अधिक है.

नौ और कोरोना संक्रमितों की मौत : पिछले 24 घंटे में नौ और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 134 हो गयी है. हालांकि, अब भी बिहार में कोरोना से मौत का प्रतिशत राष्ट्रीय औसत से काफी कम है. बिहार में मौत का आंकड़ा 134 हो गया है.

मुख्य सचिव के सेल में पांच व इओयू का एक इंस्पेक्टर पॉजिटिव : सचिवालय स्थित मुख्य सचिव के सेल में पांच कर्मी सोमवार को पॉजिटिव पाये गये. इससे अन्य कर्मियों में भी संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ गया है. मंगलवार को पूरा सचिवालय सैनेटाइज होगा.इसके अलावा आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) के कार्यालय में एक इंस्पेक्टर के पॉजिटिव मिलने पर सोमवार को दोपहर बाद पूरे कार्यालय को सील करके सैनिटाइज किया गया. हालांकि वह इंस्पेक्टर छह-सात दिनों से कार्यालय नहीं आ रहे थे. फिर भी ऐहतियात के तौर पर पूरे कार्यालय को तीन दिनों तक सैनिटाइज करने का निर्णय लिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें