1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus bihar lockdown latest update chairman of bihar legislative council avadhesh narayan singh corona report negative discharge from aiims 45 policemen found corona positive in patna

बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, पटना हाइकोर्ट में तैनात 18 जवानों सहित 45 पुलिसकर्मी पॉजिटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रविवार को अवधेश नारायण सिंह की और उनके परिवार की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने पर एम्स प्रशासन ने उनसभी को घर जाने की अनुमति दे दी.
रविवार को अवधेश नारायण सिंह की और उनके परिवार की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने पर एम्स प्रशासन ने उनसभी को घर जाने की अनुमति दे दी.
FILE PIC

CoronaVirus Bihar Latest News Update पटना : बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह को पटना एम्स से छुट्टी दे गयी है. रविवार को उनकी और उनके परिवार की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने पर एम्स प्रशासन ने उनसभी को घर जाने की अनुमति दे दी. वे सभी अगले सप्ताह तक घर में ही रहेंगे. अवधेश नारायण सिंह और उनकी पत्नी को कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद चार जुलाई को एम्स में भर्ती कराया गया था. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत दर्जनों नेताओं व उनके साथ रहने वालों की जांच कराई गयी थी.

सीएस आफिस, देशरत्न मार्ग पर ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मी भी कोरोना के शिकार

कोविड- 19 पुलिस के लिये बड़ा बहुत खतरा बन गया है़ 45 और पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ गये है. इसमें हाइकोर्ट की सुरक्षा में तैनात 18 सिपाही तैनात थे. सीएस आफिस, जजेज कॉलोनी और देशरत्न मार्ग पर ड्यूटी देने वाले भी संक्रमितों की सूची में हैं. इन 45 पुलिसकर्मी में 13 महिला सिपाही हैं. इसमें भी आठ महिला सिपाही हाइकोर्ट की सुरक्षा में तैनात थीं.

गौरतलब है कि डीएसपी हाईकोर्ट सुरक्षा के कोरोना संक्रमण पाये जाने के बाद अब पुलिस कर्मियों की जांच करायी गयी थी. रविवार को 30 पुलिसकर्मी की जांच किया गया है. वहीं इन हालातों पर चिंता प्रकट करते हुये बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार धीरज ने मुख्यमंत्री और डीजीपी से तबादलों पर रोक की मांग की है. उन्होंने कहा है कि कई पुलिसकर्मी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. स्थानांतरण के क्रम में उन्हें भी एक इकाई से दूसरे इकाई में जाने की बाध्यता होगी, जो किसी भी दृष्टिकोण से उचित नहीं होगा. मानवीय आधार पर स्थिति सामान्य होने तक पुलिस कर्मियों के स्थानांतरण व आवागमन रोक लगा दी जाये. पुलिस कर्मियों को सार्वजनिक परिवहन से जाना पड़ता है.

कोर्ट नहीं आयेंगे कर्मचारी, मोबाइल रखेंगे चालू

पटना हाइकोर्ट में पुलिस कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद सोमवार को हाई कोर्ट में न्यायाधीशों के साथ जुड़े कर्मचारियों की जांच हाइकोर्ट परिसर में ही की जायेगी. वहीं हाइकोर्ट प्रशासन ने आदेश दिया है कि लॉकडाउन में कर्मियों को कोर्ट आने की जरूरत नहीं है. हालांकि, कर्मचारी अपना मोबाइल चालू रखेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जिरये की जा रही सुनवाई में किसी तरह की उनकी जरूरत पड़े तो जानकारी ली जा सके.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें