1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus bihar latest news updates pm modi 9 pm 9 minute appeal happen in bihar

9 pm, 9 minute : PM मोदी की अपील पर बिहार में भी लोगों ने रोशनी जला मनायी दीवाली, RJD ने जलायी लालटेन

By Samir Kumar
Updated Date
दीप जलाते उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व मिसेज मोदी।
दीप जलाते उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व मिसेज मोदी।
Prabhat Khabar

पटना : देश व दुनिया भर में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एकजुटता और सामूहिकता के इजहार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रात 9 बजे से 9 मिनट तक लाइट बंद कर दीये या टॉर्च जलाने की अपील की थी. पीएम मोदी की अपील पर कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में पूरा देश एक बार फिर एकजुट हो गया. कोरोना महामारी के अंधकार को चुनौती देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के 130 करोड़ जनता ने रात नौ बजे नौ मिनट के लिए दीये जलाये हैं. बिहार में भी लोगों ने पीएम मोदी इस अपील का जोरदार समर्थन करते हुए दीप जलाये. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे अभियान की सफलता और संकल्प मजबूत करने के लिए दीप प्रज्ज्वलित किया.

बिहार में भी लोगों ने रोशनी जला मनायी दीवाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना को हराने के लिए राज्यभर में लोग एकजुट दिखे. रविवार रात करीब नौ बजे लोगों ने अपने-अपने घरों का बल्ब और ट्यूबलाइट बंद कर दीया, मोमबत्ती, मोबाइल, टॉर्च आदि जलाकर दीवाली मनायी. साथ ही सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी लोगों ने ध्‍यान रखा. इस दौरान लोग उत्साहित थे.

लोगों ने नौ बजकर नौ मिनट के बाद बल्ब और ट्यूब लाइट जला लिये. इस दौरान बिजली आपूर्ति में राज्य भर से किसी भी तरह की समस्या की सूचना नहीं मिली. बिजली कंपनी ने सबकुछ ठीक रहने और बिजली अापूर्ति सही तरीके से जारी रखने का दावा किया है.

मंत्री नीरज कुमार ने भी अपने परिवार के साथ दीया जलाया

इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने भी अपने पूरे परिवार के साथ सरकारी आवास पर दीया जलाया. उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का चुनौती का कोराना हारेगा दुनिया जीतेगी, बिहारियों का विश्वास और मजबूत होगा.

भाजपा युवा मोर्चा ने भोजन पैकेट के साथ बांटा दिया और मोमबत्ती

भाजपा युवा मोर्चा ने रविवार को 400 जरूरतमंदों के बीच भोजन के पैकेट के अलावा मोमबत्ती और दीया भी वितरित किया. लोगों को अपने घर पर कोरोना को पराजित करने के लिए विश्वास एवं एकता का परिचय देने के लिए दिए प्रधानमंत्री ने यह आह्वान किया है. मोर्चा के पटना महानगर अध्यक्ष मनीष कुमार ने अपनी युवा मोर्चा की टीम के साथ खेतान मार्केट (भंवर पोखर) के पास प्रशासन की मदद से रिक्शा चालकों, दिहाड़ी मजदूर के बीच भोजन पैकेट के साथ दीया एवं मोमबत्ती का वितरण किया. उन्होंने बताया कि नौ बजे नौ मिनट के लिए दीया जलाकर कोरोना संकट के अंधकार को पराजित करने वाले प्रकाश को एकजुट होकर फैलायें. इस दौरान राहुल यादव, शशि शेखर, साहिल सिंह, अनिकेत झा, डॉ संजय, अमित गोलू, अशोक राय समेत अन्य मौजूद थे.

जनता के सभी वर्ग का कोटि-कोटि अभिनंदन! : सुशील मोदी

वहीं, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बिहार के करोड़ों लोगों ने रात नौ बजे नौ दीये या कैंडल जला कर जिस उत्साह से लॉकडाउन के दौरान गरीबों के साथ एकजुटता प्रकट की और प्रधानमंत्री मोदी के प्रकाश अभियान का समर्थन किया, उसके लिए जनता के सभी वर्ग का कोटि-कोटि अभिनंदन!

राजद कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के आह्वान के सम्मान में जलायी लालटेन

बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने रविवार को रात 9 बजे से नौ मिनट तक अपने अपने घरों के दरवाजे और घर के रेलिंग पर लालटेन जलायी. राजद के प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इस आशय के आदेश रविवार की सुबह ही जारी कर दिये थे. पार्टी पदाधिकारियों ने प्रदेश कार्यालय से इस आदेश की सूचना जिला स्तर से लेकर वार्ड स्तर तक दी.

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को निर्देश दिये थे कि प्रधानमंत्री के आह्वान का सम्मान करते हुए राष्ट्रीय जनता दल ऐसा करेगा. उन्होंने साफ किया कि चूंकि प्रकाश करने का जरिया कोई भी हो सकता है. इस दिशा में राजद ने लालटेन को चुना है क्योंकि वह हमारी पार्टी का चुनाव चिह्न भी है.

राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने ने बताया कि ' कोरोना वायरस ' के इस वैश्विक मानवीय संकट की स्थिति में राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठ कर सरकार के सभी निर्णयों के साथ पुरी तन्मयता के साथ खड़ी है. राजद नेता तेजस्वी याद व अपनी क्षमता एवं सामर्थ्य के अनुरूप कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन कर रहे हैं. सिंह ने कहा कि हमारे दल के हजारों हजार कार्यकर्ता न केवल बिहार के अंदर बल्कि बिहार के बाहर दूसरे प्रदेशों में भी आम लोगों को इस विषम परिस्थिति से उबारने में लगे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें