1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona positive figures exceed three thousand in bihar total corona infected increased to 3006

बिहार में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा तीन हजार के पार, कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर हुई 3006

By Kaushal Kishor
Updated Date
Twitter

पटना : बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बुधवार को तीन हजार के पार पहुंच गया. बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को पहला अपडेट जारी करते हुए बताया कि आज प्रदेश में 38 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 3006 हो गयी है. नये कोरोना संक्रमितों में अररिया के 14, मधेपुरा के नौ, दरभंगा के चार, सारण के चार, सहरसा के तीन, बेगूसराय के दो, वैशाली के एक और किशनगंज के एक व्यक्ति शामिल हैं. इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. कोरोना संक्रमितों में 19 साल से कम उम्र के छह लोग शामिल हैं. जबकि, 20 से 29 साल के 14 लोग, 30 से 39 साल के आठ व्यक्ति, 40 से 49 साल के छह व्यक्ति, 50 या इससे ऊपर के चार लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. मालूम हो कि बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 14 हो गयी है.

बिहार में मंगलवार को मिले थे 231 कोरोना संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार को जो 231 नये मामले प्रकाश में आये. इनमें रोहतास के 35, मधुबनी के 31, खगड़िया के 23, किशनगंज के 17, बांका के 15, भागलपुर के 14, दरभंगा एवं सहरसा के 12-12, पूर्वी चंपारण के 10, सुपौल के आठ, शेखपुरा के सात, पटना के छह, सारण, सिवान एवं गया के पांच-पांच, गोपालगंज, लखीसराय, नालंदा एवं जहानाबाद के चार-चार, अररिया के तीन, वैशाली, जमुई, मधेपुरा, अरवल, शिवहर, समस्तीपुर एवं बेगूसराय के एक-एक मामले शामिल हैं.

मुंगेर में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित ठीक हुए

अब तक सबसे अधिक मुंगेर में 106 कोरोना संक्रमण के मरीज ठीक हुए हैं. मरीजों के ठीक होने में दूसरे नंबर पर राजधानी पटना है. अब तक यहां 74 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं, रोहतास और बक्सर में कोरोना के 59-59 मरीज ठीक हो चुके हैं. नालंदा में 70 मरीज ठीक हो चुके हैं. गोपालगंज में 50, बेगूसराय में 31, मधुबनी में 21, खगड़िया में 17, भागलपुर में 29, कटिहार में नौ ठीक हुए हैं. अन्य जिलों में ठीक होनेवाले मरीजों की संख्या और भी कम है. बांका में मात्र पांच, समस्तीपुर में मात्र तीन और अररिया में दो, पूर्णिया में दो, सहरसा में दो और जमुई में अब तक एक भी मरीज स्वस्थ नहीं हो पाया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें