1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona infected one school student each in patna and gaya positive not a single case of omicron in the state rdy

Corona Positive: पटना और गया में एक-एक स्कूली छात्र पॉजिटिव, राज्य में ओमिक्रोन का एक भी मामला नहीं

Corona Positive ट्रैवल हिस्ट्री वाले पॉजिटिव लोगों के साथ अन्य लोगों के सैंपलों को भी जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजा गया है. रिपोर्ट का इंतजार है. अनलॉक-10 की अवधि 15 दिसंबर को समाप्त हो रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona cases in india
corona cases in india
filen

Corona Positive: पटना में शुक्रवार को एक 12 साल का छात्र सहित कुल छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. यह शहर के शास्त्रीनगर इलाके का रहने वाला है, जो क्लास छह में पढ़ता है. हालांकि, उसका स्वास्थ्य ठीक है और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है. वहीं, गया जिले में एक स्कूली छात्र में कोरोना की पुष्टि हुई है. उसके सैंपल की जांच पीएमसीएच में की गयी थी.

राज्य में ओमिक्रोन का एक भी मामला नहीं

बिहार में अब तक ओमिक्रॉन का एक भी मामला नहीं मिला है. हालांकि, विदेश से लौटनेवाले सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. लेकिन, इनमें से किसी में भी ओमिक्रॉन नहीं पाया गया है. ट्रैवल हिस्ट्री वाले पॉजिटिव लोगों के साथ अन्य लोगों के सैंपलों को भी जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजा गया है. रिपोर्ट का इंतजार है. अनलॉक-10 की अवधि 15 दिसंबर को समाप्त हो रही है.

कई देशों से आये 75 लोगों से संपर्क नहीं

कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच विदेश से आने वाले करीब 75 लोग संपर्क में नहीं आये हैं. ये यात्री विगत 15 दिनों के अंदर इंग्लैंड, हांगकांग, अमेरिका आदि देश से पटना एयरपोर्ट आने के बाद अपने-अपने घर चले गये हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के बीच चिंता बढ़ गयी है. जानकारों की मानें, तो दिसंबर में विभिन्न देशों से भारत और फिर पटना एयरपोर्ट आने वाले करीब 216 यात्री हैं. इनमें करीब 35 फीसदी यात्रियों की अभी पहचान ही नहीं हो पायी है.

Posted by: Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें