1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona in bihar four new corona infected found in bihar 15 active patients asj

Corona In Bihar : बिहार में मिले चार नये कोरोना संक्रमित, एक्टिव मरीज हुए 15

बिहार में कोरोना के चौथे वेब की आहट दिखने लगी है. धीरे-धीरे ही सही लेकिन बिहार में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. राज्य में कोरोना के चार नये संक्रमित पाये गये हैं, वहीं एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 15 है. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार में कोरोना संक्रमण
बिहार में कोरोना संक्रमण
प्रभात खबर

पटना. बिहार में कोरोना के चौथे वेब की आहट दिखने लगी है. धीरे-धीरे ही सही लेकिन बिहार में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. राज्य में कोरोना के चार नये संक्रमित पाये गये हैं, वहीं एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 15 है. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को दी.

नये संक्रमितों में से पटना में दो

इसके मुताबिक नये संक्रमितों में से पटना में दो, नालंदा में एक और सहरसा में एक पाये गये हैं. विभाग के अनुसार 88 हजार 177 सैंपल की जांच की गयी थी. अब तक कोरोना से आठ लाख 18 हजार 246 मरीज ठीक हुये हैं. कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 98.52 है.

कोविड जांच का दायरा बढ़ाएं : सिविल सर्जन

गर्दनीबाग स्थित सिविल सर्जन कार्यालय में शुक्रवार को सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. बैठक में सिविल सर्जन ने जिले के अलग-अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से आये प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलती रहे, इस दिशा में विशेष ध्यान रखना है. साथ ही सभी सरकारी योजना को समय से पूरा करने का निर्देश दिया.

बकाये वेतन का भुगतान जल्द करने का निर्देश

उन्होंने बकाये वेतन का भुगतान जल्द करने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा को दिया. बैठक में 12 से 15 और 15 से 18 वर्ष के शत प्रतिशत बच्चों को जल्द से जल्द कोविड का टीका लगवाने का आदेश दिया. साथ ही टेलीमेडिसिन कार्य में लगाये गये चिकित्सकों में से अधिकतर चिकित्सक को निर्देश दिया कि कोई भी डॉक्टर लापरवाही नहीं बरतें. जहां कमियां पायी जा रही हैं वहां के चिकित्सक कार्य प्रणाली सुधारें.

एंबुलेंस की मांग

बैठक में कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने सिविल सर्जन से एंबुलेंस की मांग की जिसे जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया गया. उन्होंने आयुष्मान कार्ड बनाने का भी आदेश दिया. बैठक में 15 पीएचसी के प्रभारी चिकित्सक आये थे, बाकी चिकित्सक दूसरी बैठक में आयेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें