1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona effect as online vegetables in patna know more about tarkari mart patna latest news in coronavirus pandemic skt

पटना में अब घर बैठे ऑनलाइन मंगाई जा रही ताजी और सस्ती सब्जी, जानें तरकारी मार्ट से कैसे कर सकते हैं ऑर्डर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

अनुज शर्मा, पटना: बिहार राज्य सब्जी प्रसंस्करण एवं विपणन फेडरेशन लिमिटेड (बेजफेड) ने अमेजन-फ्लिपकार्ट की तर्ज पर पटना में ऑनलाइन ताजी सब्जी पहुंचानी शुरू कर दी है. इसके तहत पहले दिन शुक्रवार को वेजफेड ने पटना में 400 से अधिक लोगों को सस्ती और ताजी बिहारी तरकारी पैकेट में डिलिवर की. पश्चिमी चंपारण में भी करीब 200 आॅर्डर डिलीवर किये गये. हालांकि यहां सब्जी के भाव पटना के मुकाबले थोड़ा अधिक हैं.

गौरतलब है कि बिहार राज्य सब्जी प्रसंस्करण एवं विपणन योजना के तहत इ-कॉमर्स सब्जी विपणन व्यवसाय का शुभारंभ गुरुवार को किया गया था. कोई भी व्यक्ति tarkaarimart.in पर सब्जी का ऑर्डर दे सकता है. सहकारिता सचिव वंदना प्रेयसी का कहना है कि इसका उदेश्य सब्जी उत्पादक कृषकों को उनकी सब्जियों का उचित मूल्य दिलाना व लोगों को सब्जियां उचित भाव पर उपलब्ध कराना है.

250 रुपये से कम की सब्जी मंगाने पर देना है 30 रुपये वितरण शुल्क : वेजकोमान पटना के प्रबंध कार्यपालक पदाधिकारी सुभाष कुमार ने बताया कि tarkaarimart.in पर सब्जी कितनी भी मात्रा ऑनलाइन बुक की जा सकती है. ग्राहक को होम डिलीवरी एजेंट को प्रति डिलीवरी मात्र 30 रुपये (वितरण शुल्क) देने होंगे. यदि सब्जी के ऑर्डर का मूल्य 250 रुपये या उससे अधिक है तो ग्राहक से यह शुल्क नहीं लगेगा.

सब्जियों का पैकेट भेजते समय ग्राहक के मोबाइल पर एक कोड भेजा जा रहा है. ग्राहक को वह कोड डिलीवरी एजेंट को बताना होगा ताकि वह पैकेट का मिलान कर सके. सब्जी उत्पाद अच्छी स्थिति में नहीं है, तो डिलीवरी लेने से मना कर शिकायत की जा सकती है. वेजफेड लोगों को सस्ती सब्जी उपलब्ध कराने के लिए रोजाना गाय घाट और राजेंद्र नगर की सब्जी मंडी का सर्वे कराया जाता है. यहां जो भाव होता है, उससे कम भाव तय कर सब्जी उत्पादकों की प्राथमिक समिति (पीवीसीएस) को सूचना दे दी जाती है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें