1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona cases in gaya bihar today as active cases near 100 in gaya covid 19 latest news skt

Bihar Corona : बिहार के गया में कोरोना विस्फोट, 50 नये कोरोना पॉजिटिव मामले सामने, एक्टिव केस अब 100 के करीब

बिहार के गया जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है. एक ही दिन में 50 नये मामले सामने आये हैं. जिले में अब कुल 94 सक्रिय मामले हो गये हैं. जानिये बुधवार की ताजा रिपोर्ट...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के गया में कोरोना विस्फोट
बिहार के गया में कोरोना विस्फोट
prabhat khabar

बिहार के गया जिले में एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. बुधवार को आयी रिपोर्ट में 50 लोग संक्रमित पाये गये हैं. इनमें टिकारी के एक बैंक के कर्मचारी, मगध मेडिकल के डॉक्टर व कर्मचारी भी शामिल हैं. हालांकि, बुधवार को पहले से संक्रमित दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आयी है. जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या अब 94 हो गयी है.

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अलर्ट मोड में आ गये हैं. स्वास्थ्य डीपीएम नीलेश कुमार ने बताया कि बुधवार को जिले के विभिन्न केंद्रों पर रैपिड एंटीजन किट, ट्रूनेट व आरटीपीसीआर से 5678 लोगों की जांच की गयी, जिनमें 50 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. संख्या बढ़ने का मुख्य कारण है कि लोग लापरवाही बरत रहे हैं.

स्वास्थ्य डीपीएम ने कहा कि बचाव के लिए लोगों को मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग का पालन व सैनिटाइजेशन हर हाल में करना होगा. डीपीएम ने बताया कि जिले में अब तक 2730888 लोगों की जांच में 29983 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें 29613 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. फिलहाल जिले में 94 कोरोना संक्रमित मरीज सक्रिय हैं. उन्होंने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आये अन्य लोगों का पता लगाया जा रहा है. सभी की जांच की जायेगी.

टिकारी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में कार्यरत दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसकी सूचना के बाद बुधवार को बैंक बंद कर दिया गया. जब ग्राहक बैंक पहुंचे, तो उन्होंने दरवाजे पर यह सूचना लिखी हुई देखी. हालांकि, बैंक से सटा एटीएम बूथ खुला था.

सूत्रों के मुताबिक, कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिलते ही ग्राहकों की सुरक्षा काे ध्यान में रखते हुए तत्काल बैंक को सैनिटाइज करने के बाद उसे बंद कर दिया गया, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. बैंक में कार्यरत सभी बैंककर्मियों ने अनुमंडल अस्पताल पहुंच कर अपनी-अपनी जांच करायी, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इस बात की जानकारी बैंक के वरीय पदाधिकारी को भी दी गयी है. निर्देश मिलने के बाद ही यह पता चल पायेगा कि बैंक कल से खुला रहेगा या अगले आदेश तक बंद रहेगा.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें