1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar on anganwadi sevika bharti complaint in janta darbar bihar news skt

नीतीश कुमार के सामने आंगनबाड़ी सेविका बहाली की आई शिकायतें, सीएम ने अधिकारियों को दिये अहम निर्देश

जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान सोमवार को सीएम नीतीश कुमार के समक्ष एक के बाद एक करके कई शिकायतें आंगबाड़ी सेविका बहाली में गड़बड़ी से जुड़ी आई. जिसके बाद सीएम ने बहाली प्रक्रिया की समीक्षा को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जनता दरबार कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
जनता दरबार कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
फाइल फोटो

सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार फरियादियों की शिकायतें सुन रहे थे. इस दौरान आंगनबाड़ी बहाली में गड़बड़ी की शिकायतें लेकर कई महिलाएं उनके पास आईं. सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया. सीएम ने इस मामले को लेकर सूबे के मुख्य सचिव और अपने प्रधान सचिव को भी तलब किया. साथ ही शिकायतों को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए पूरी प्रक्रिया की जांच की बात कही.

जनता दरबार में आंगनबाड़ी सेविका बहाली से जुड़ी शिकायतें

सीएम नीतीश कुमार सोमवार को जनता दरबार कार्यक्रम में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे. इस दौरान कई महिलाएं उनके पास आंगनबाड़ी सेविका बहाली से जुड़ी शिकायतें लेकर आयीं तो सीएम नीतीश इस मामले को लेकर अधिक गंभीर दिखे. सीएम ने फौरन वरीय अधिकारियों को तलब किया और उनके समक्ष अपनी नाराजगी जाहिर की.

सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को दिये निर्देश

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि समाज कल्याण विभाग से जुड़ी जितनी भी शिकायतें आई हैं उनमें अधिकतर सेविका बहाली में हुई गड़बड़ी से ही जुड़ी है. बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को उन्होंने बुलाया और कहा कि आखिर एक ही तरह की इतनी शिकायतें क्यों आ रही है. समाज कल्याण विभाग क्या कर रहा है. उन्होंने आंगनबाड़ी सेविका बहाली से जुड़ी नियमावली की समीक्षा करने की भी बात कही.

बहाली प्रक्रिया में हो सकता है बड़ा बदलाव

सीएम नीतीश कुमार ने जब सवाल किये तो उनके प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ ने कहा कि पूर्व मुखिया के कार्यकाल की ये गड़बड़ियां है जिसे देखा जा रहा है. जिसके बाद सीएम ने कहा कि जब इतनी बड़ी संख्या में गड़बड़ी हो रही है तो पूरी प्रक्रिया को ही देखने की जरुरत है. अगर नियम को लेकर भी कुछ करना पड़े तो कीजिए. समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव को भी सीएम ने बहाली प्रक्रिया की जांच करने और समीक्षा करने के निर्देश दिये.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें