1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb ofss inter admission 2021 class 12th bihar board last date 31 august know online process avh

BSEB स्टूडेंट ध्यान दें, अगर अभी तक नहीं कराए हैं इंटर में एडमिशन? यहां जानिए कब तक है Last Date

बिहार बोर्ड की ओर से इंटर में नामांकन के लिए प्रथम सूची जारी कर दी गई है. वहीं छात्र 31 अगस्त तक स्कूल जाकर एडमिशन ले सकते हैं. इसके बाद 1 सितंबर तक अपने अप्लीकेश में सुधार कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BSEB Admission
BSEB Admission
Prabhat Khabar

बिहार बोर्ड की ओर से इंटर में एडमिशन की प्रकिया शुरू कर दी गई है. राज्य में 31 अगस्त तक एडमिशन का लास्ट डेट है. बिहार बोर्ड ने पिछले दिनों बाढ़ और सर्वर प्रॉब्लम की वजह से लास्ट डेट में इजाफा किया है. छात्र अब कल तक एडमिशन आसानी से करा सकेंगे.

जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड की ओर से इंटर में नामांकन के लिए प्रथम सूची जारी कर दी गई है. वहीं छात्र 31 अगस्त तक स्कूल जाकर एडमिशन ले सकते हैं. इसके बाद 1 सितंबर तक अपने अप्लीकेश में सुधार कर सकते हैं. बिहार बोर्ड ने करीब 3 लाख छात्रों का मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा.

बताते चलें कि बिहार बोर्ड (Bihar Board) की ओर से हर साल आधिकारिक वेबसाइट पर इंटर में एडमिशन के लिए लिस्ट जारी किया जाता है. वहीं लिस्ट जारी होने के बाद छात्रों को कॉलेज में नामांकन लेना होता था. बिहार में इस साल करीब इंटर में नामांकन के लिए 17 लाख छात्रों का रजिस्ट्रेशन है.

बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) के ओएफएसएस के संयुक्त सचिव की ओर से जारी किये गये सूचना में कहा गया है कि प्रथम मेरिट लिस्ट (OFSS Merit List) में शामिल छात्र-छात्राएं यदि निर्धारित समय के अंदर अपना एडमिशन नहीं लेते हैं, तो उनका आवेदन स्वत: रद्द माना जायेगा. रिक्त सीटों पर एडमिशन के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की जायेगी. वहीं जिन छात्रों को कॉलेज की पसंद नहीं है, वो एडमिशन लेके स्लाईड कर सकते हैं.

बीएसईबी (BSEB) की ओर से बताया गया है कि स्टूडेंट्स नामांकन के बाद नये कॉलेज या संकाय का चुनाव कर सकते हैं. न्यूनतम 10 और अधिकतम 20 विकल्प भर सकेंगे. इन्हीं विकल्पों के आधार पर उन्हें दूसरी लिस्ट में जगह मिलेगी. हालांकि दोबारा विकल्प के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. इसके साथ हीं पहली लिस्ट में कॉलेज आवंटन से असंतुष्ट स्टूडेंट्स स्लाइड अप विकल्प का प्रयोग कर सकेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें