1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb bihar board 10th exam 2021 registration date extended patna latest news avh

BSEB ने मैट्रिक के इन छात्रों को दी राहत, अब 15 अगस्त तक कराया जा सकता है Bihar Board एग्जाम का रजिस्ट्रेशन

नौवीं में पढ़ने वाले ऐसे छात्र जो मैट्रिक वार्षिक परीक्षा सत्र 2022-23 में शामिल होना चाहते हैं व उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है. वैसे छात्र-छात्राओं को BSEB द्वारा एक और मौका दिया है. अब छात्र- छात्रा 15 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bseb
bseb
website

नौवीं में पढ़ने वाले ऐसे छात्र जो मैट्रिक वार्षिक परीक्षा सत्र 2022-23 में शामिल होना चाहते हैं व उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है. वैसे छात्र-छात्राओं को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा एक और मौका दिया है. अब छात्र- छात्रा 15 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इस संबंध में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव ने डीइओ को निर्देश जारी किया है. इसमें बताया है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए जिले के शिक्षण संस्थानों में नौवीं में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए निर्धारित तिथि का विस्तार किया गया है.

राज्य के माध्यमिक स्तर पर शिक्षण संस्थानों के प्रधान अब अपने संस्थानों के नौवींके विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन समिति द्वारा जारी वेबसाइट पर 15 अगस्त तक करा सकते हैं. समिति की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन फॉर्म की प्रति अपलोड है. शिक्षण संस्थान के प्रधान सबसे पहले वेबसाइट पर से रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर सभी विद्यार्थियों को भरने के लिए उपलब्ध करा देंगे. भरे गये फॉर्म को विद्यार्थियों से प्राप्त करने के बाद शिक्षण संस्थान के प्रधान अपने विद्यालय के अभिलेख से उसका मिलान करेंगे और उसे ऑनलाइन भरेंगे.

साथ ही विद्यार्थी यदि अपने द्वारा भरे गये फाॅर्म का प्रिंट आउट निकाल कर उसमें आवश्यक संशोधन करते हुए अपने हस्ताक्षर के साथ अपने विद्यालय के प्रधान को उपलब्ध करा देंगे. इसके आधार पर विद्यालय प्रधान ऑनलाइन फॉर्म में आवश्यक संशोधन करेंगे. साथ ही जारी निर्देश में बताया है कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने व शुल्क जमा करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी की गयी है. इस संबंध में डीइओ सूर्यनारायण ने कहा कि नौवीं के छात्र-छात्रा जो मैट्रिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कराये हैं. वैसे छात्र-छात्रा 15 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. समिति द्वारा समयावधि में विस्तार किया गया है

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें