1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bpsc paper leak news of eou enquiry know 67th bpsc re exam date and latest update skt

BPSC पेपर लीक मामले में एक्शन में EOU की टीम, पटना में प्रिंसिपल व सेंटर मजिस्ट्रेट से पूछताछ जारी

67वीं बीपीएससी प्री परीक्षा का प्रश्न-पत्र लीक मामले में ईओयू ने कार्रवाई तेज कर दी है. सोमवार को आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज के सेंटर सुपरिटेंडेंट व प्रिंसिपल समेत 4 लोगों से पूछताछ पटना में की जा रही है. वहीं बीपीएससी ने आगे की कार्रवाई के बारे में बताया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BPSC पेपर लीक मामला
BPSC पेपर लीक मामला
file pic

बीपीएससी पेपर लीक मामले में अब कार्रवाई तेज हो गयी है. सोमवार को पटना में आर्थिक अपराध ईकाई की टीम ने ताबड़तोड़ पूछताछ की. खबर लिखे जाने तक ईओयू के एसपी के नेतृत्व में ये पूछताछ जारी होने की सूचना सामने आयी. बताया जा रहा है कि आरा के जिस वीर कुंवर सिंह कॉलेज के सेंटर पर गड़बड़ी की बात सामने आयी, वहां के प्रिंसिपल, मजिस्ट्रेट समेत अन्य से पूछताछ की जा रही है. उधर परीक्षा को लेकर अब बीपीएससी का भी बयान सामने आया है.

67वीं बीपीएससी प्री परीक्षा को रद्द कर दिया गया

रविवार को प्रदेशभर में आयोजित 67वीं बीपीएससी प्री परीक्षा को रद्द कर दिया गया. सुबह परीक्षा शुरू होने के कुछ घंटे पहले ही प्रश्न-पत्र वायरल होने लगा था. सोशल मीडिया पर जब प्रश्न-पत्र वायरल होने लगे तो परीक्षा के बाद इसका मिलान किया गया. जांच में यह बात सामने आयी कि वायरल प्रश्न-पत्र वही थे जो एग्जाम में पूछे गये. जिसके बाद परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया.

पटना में आर्थिक अपराध ईकाई की टीम कर रही पूछताछ

वहीं इससे पहले आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज के सेंटर पर गड़बड़ी की शिकायत के बाद हंगामा हुआ. अब इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर ये प्रश्न-पत्र लीक कैसे हुआ. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पटना में आर्थिक अपराध ईकाई की टीम सोमवार को कई लोगों से पूछताछ कर रही है. ईओयू के दफ्तर में आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज के सेंटर सुपरिटेंडेंट समेत चार लोगों से पूछताछ की गयी है.

बीपीएससी के सचिव जीउत सिंह ने कहा

इधर बीपीएससी के सचिव जीउत सिंह ने एक मीडिया चैनल पर बात करते हुए बताया कि अभी परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. पुलिस इस पूरे प्रकरण की जांच में जुटी है. जो पेपर लीक होकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वो बीपीएससी प्री परीक्षा के सी-सेट का पेपर था. जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद इसपर बैठक होगी और आगे परीक्षा के बारे में फैसला लिया जाएगा.

आरा के सेंटर में गड़बड़ी के बाद हंगामा

बीपीएससी के सचिव ने इस सवाल पर अभी कुछ भी बोलने से इनकार किया कि यह प्रश्न-पत्र लीक कहां से और कैसे हुआ. उन्होंने कहा कि अभी जांच चल रही है और इसके बाद ही इसपर कुछ कहा जा सकता है. उधर आरा के सेंटर से इसके लीक होने की संभावना पर उन्होंने कहा कि सेंटर पर गड़बड़ी की शिकायत सामने जरुर आयी है लेकिन लीक कहां से हुआ ये जांच के बाद सामने आएगा. बता दें कि इस पूरे मामले पर सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रतिक्रिया दी है. सीएम ने जांच में तेजी लाने का निर्देश पुलिस को दिया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें