1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bomb making material found from patel hostel during raid in patna accused student absconding

पटना में छापेमारी के दौरान पटेल हॉस्टल से मिला बम बनाने का सामान, आरोपित छात्र फरार

पटना यूनिवर्सिटी के हॉस्टलों में पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को पटेल छात्रावास में विस्फोटक सामग्री मिली है। इसे पुलिस ने जब्त कर मामला दर्ज कर लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Crime News
Crime News
प्रभात खबर ग्राफिक्स

पटना के सरदार पटेल छात्रावास में शनिवार की देर रात पटना पुलिस ने छापेमारी की इस दौरान पुलिस ने कमरे से बम बनाने का सामान बरामद किया है. छापेमारी की भनक लगते ही मौके से आरोपित छात्र फरार हो गया है.

बम बनाने का सामान बरामद

पुलिस को कमरे की दीवार में बनी अलमारी का ताला तोड़कर पुलिस ने उसमें छिपाकर रखे गये क्लासिक स्टील लिखे हुए स्टील के सात डिब्बे, ग्रेट व्हाइट लिखे प्लास्टिक के दो टेप, तार लपेटे हुए दो डिब्बे और सभी डिब्बों के अंदर 550 ग्राम पीले रंग का बारूद जैसा विस्फोटक पदार्थ व 200 ग्राम सुतली बरामद हुई.

विस्फोटक अधिनियम का मामला दर्ज

इस मामले में पुलिस ने विस्फोटक अधिनियम का मामला दर्ज किया है. साथ ही जिस कमरे से बम बनाने का सामान बरामद हुआ है उस कमरे में रह रहे आरोपितों को चिह्नित कर तलाश शुरू कर दी है.

बम बनाने की सूचना पुलिस को मिली थी

कदमकुआं थाना प्रभारी विमलेंदु कुमार ने बताया कि पटेल छात्रावास में अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के रहने व उनके द्वारा बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए बम बनाने की सूचना पुलिस को मिली थी. मामले को गंभीरता से लेते हुए शनिवार की रात करीब पौन दस बजे पुलिस बल के साथ पूरे छात्रावास की घेराबंदी की गयी.

एक-एक कमरों की सघन तलाशी

पुलिस ने छात्रावास में मौजूद वैशाली के देसरी निवासी छात्र प्रिंस कुमार व मुजफ्फरपुर के कुढ़नी गांव निवासी छात्र भूषण कुमार की मौजूदगी में छात्रावास के एक-एक कमरों की सघन तलाशी ली गयी. दोनों गवाहों की मौजूदगी में छात्रावास के टीवी कक्ष की बगल वाले कमरे से बम बनाने का सामान मिला था.

समय-समय पर हॉस्टलों में की जायेगी छापेमारी

पटेल हॉस्टल से बम बनाने के सामान मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने संबंधित थानेदारों को निर्देश दिया गया है कि समय-समय पर हॉस्टलों में छापेमारी करते रहे. इस संबंध में एसपी सेंट्रल ने बताया कि अक्सर हॉस्टलों के छात्रों के बीच लड़ाई होती रहती है. इधर कुछ महीनों से लगातार पीयू हॉस्टल, पटेल हॉस्टल और सैदपुर हॉस्टल के छात्र विवाद में शामिल रहते हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें