1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bjp mp sushil modi attacks on shivanand tiwari for lalu yadav cbi raid in railway job ghotala skt

लालू यादव की मुश्किलें बढ़ाने में RJD के ही वरिष्ठ नेता का हाथ? प्रधानमंत्री से की थी CBI जांच की मांग!

रेलवे से जुड़े मामले में सीबीआई जांच की जद में लालू प्रसाद यादव को लेकर अब भाजपा सांसद ने शिवानंद तिवारी को घेरा है. राजद के वरिष्ठ नेता के ऊपर हमला करते हुए कहा गया है कि उन्होंने ही लालू यादव के लिए जांच की मांग की थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू यादव
लालू यादव
file pic

रेलवे में जमीन के बदले में नौकरी दिये जाने के मामले में सीबीआइ ने शुकवार को लालू-राबड़ी के 16 ठिकानों पर छापेमारी की. इसे लेकर अब प्रदेश की राजनीति भी गरमा गयी है. राजद ने इस रेड को लेकर जहां भाजपा के ऊपर हमला बोला है वहीं भाजपा ने अब लालू यादव व राबड़ी देवी के ऊपर जवाबी हमला बोलना शुरू कर दिया है. इस बीच भाजपा सांसद सुशील मोदी ने राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी का नाम फिर से उछाल दिया है.

शिवानंद तिवारी को लेकर सवाल

राजद एक ओर जहां सीबीआई की कार्रवाई को लेकर भाजपा पर हमलावर है और इसे सुनियोजित कार्रवाई बता रही है वहीं भाजपा सांसद व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राजद से 5 सवाल पूछे हैं. ये 5 सवाल लालू-राबड़ी के ऊपर लगे आरोपों को लेकर ही है. इसमें उन्होंने एक सवाल राजद के कद्दावर नेता व लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी को लेकर पूछे हैं.

मनमोहन सिंह को सीबीआई जांच की मांग से जुड़ा सौंपा था ज्ञापन

सुशील मोदी ने यह सवाल किया है कि अगर लालू प्रसाद ने रेलवे में नौकरी देने के बदले लाभार्थी से जमीन नहीं लिखवायी थी, तो शिवानंद तिवारी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ज्ञापन देकर सीबीआई जांच की मांग क्यों की थी ? वहीं इसी छापेमारी वाले मामले से जुड़े कुछ और सवाल सुशील मोदी ने किये हैं. उधर शिवानंद तिवारी ने इस छापेमारी को लेकर बीजेपी पर ही हमला बोला है. जातिगत जनगणना व तेजस्वी यादव व नीतीश कुमार की कथित नजदीकी को वजह बताया है.

चारा घोटाला मामले में भी घिर चुके हैं शिवानंद तिवारी

बता दें कि हाल में ही लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला के एक मामले में सजा का एलान हुआ तो सीएम नीतीश कुमार ने भी इशारे ही इशारे में शिवानंद तिवारी पर ही आरोप लगाया था कि उनके प्रयास से ही ये जांच शुरू हुई. वहीं शिवानंद तिवारी को इस मामले के लिए सामने भी आना पड़ा और सफाई भी देनी पड़ी थी. इससे पहले लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी शिवानंद तिवारी पर हमला बोल चुके हैं. तेज प्रताप भी अपने पिता के कष्ट की एक वजह शिवानंद तिवारी को ही मानते हैं. इसे उन्होंने खुलकर मीडिया के समक्ष बोला है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें