1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather today report aaj ka mausam rain alert in bihar mausam vibhag latest updates of patna skt

Bihar Weather Today: बिहार के कई जिलों में बारिश और ठनके का अलर्ट, जानें अगले 24 घंटे का वेदर रिपोर्ट

बिहार में मानसून की विदाई से ठीक पहले मौसम ने मिजाज बदला है. पटना समेत कई जिलों में ठनके की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की संभावना देखते हुए अलर्ट जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के कई जिलों में बारिश और ठनके का अलर्ट
बिहार के कई जिलों में बारिश और ठनके का अलर्ट
सांकेतिक फोटो

बिहार में मानसून (Monsoon 2021) विदाई के कगार पर खड़ा है लेकिन चक्रवात के असर से अभी मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. गुरुवार से सूबे के कई इलाकों में बारिश के आसार जताए गए हैं. मौसम विभाग ने पटना और आस-पास के कई इलाकों में ठनके की संभावना भी जताई है.

मौसम विभाग के अनुसार, पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में 24 घंटे के अंदर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. राज्य के पूर्वी और उत्तरी भाग में बारिश के आसार जताए गए हैं. बिजली के साथ मेघ गर्जन की संभावना भी है.

गुरुवार को जमुई और नवादा जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं एक अक्टूबर यानि शुक्रवार को जमुई, लखीसराय, मुंगेर और शेखपुरा में बारिश के आसार हैं. बेगूसराय और खगड़िया में काफी भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है.

दो अक्टूबर को सुपौल और अररिया में काफी भारी बारिश की संभावना है वहीं दरभंगा, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और लखीसराय में भारी बारिश के आसार जताए गए हैं.

मौसम विभाग ने गुरुवार को दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार,मुंगेर, भोजपुर, बक्सर, पटना, भागलपुर समेत कई अन्य जिलों में बिजली और ठनके की संभावना जताई है. लोगों से अपील किया गया है कि वो खुले स्थानों और पेड़ों के नीचे खड़े नहीं रहें.

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर-पूर्व और दक्षिण मध्य बंगाल की खाड़ी पर बने चक्रवात हवा के प्रभाव से बंगाल के तट पर एक दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. गुलाब चक्रवात अब दक्षिण गुजरात से अरब सागर की ओर जाएगा. इसका बिहार पर कोई खास असर अब नहीं पड़ेगा. चक्रवात गुलाब के बाकी हिस्से के 30 सितंबर को अरब सागर में प्रवेश करने और मजबूत होकर चक्रवाती तूफान का रूप लेने और पाकिस्तान की ओर बढ़ने की संभावना है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें