1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather news today tremors of earthquake in bihar thunderstorm and heavy rain in bihar today imd alert issued for rain and thanka skt

Bihar Weather News : राजधानी पटना सहित कई जिलों में भूकंप के झटके, आज बिहार में ठनका और भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

पटना: बिहार की राजधानी पटना सहित कई जिलों में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं मौसम ने भी अपना मिजाज बदल लिया है. मंगलवार को सूबे के कई जिलों में लगातार बारिश जारी रही. वहीं बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवाओं के चलते अगले 48 घंटे तक उत्तर और उत्तर-पूर्वी बिहार में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जतायी गयी है.

भारी बारिश के आसार

वहीं कुछ एक जगहों पर भारी बारिश के आसार बताये जा रहे हैं. आइएमडी पटना ने इस इस संदर्भ में अलर्ट जारी कर दिया है. मध्य बिहार में पटना सहित कुछ इलाकों में सामान्य से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का केंद्र, मेघ गर्जन के साथ ठनका की आशंका अधिक

आइएमडी पटना के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का केंद्र बना हुआ है. लिहाजा नमी युक्त पुरवैया तेजी से बिहार पहुंच रही है. ऐसी स्थिति में मेघ गर्जन के साथ ठनका की आशंका अधिक हो गयी है. दक्षिणी बिहार में अगले 48 घंटे औसत ही बारिश होगी. फिलहाल पूरे बिहार में औसत से 14 फीसदी अधिक 1047 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. प्रदेश की सामान्य बारिश 1017 मिलीमीटर है.

मंगलवार को दिन में पूरे बिहार में अच्छी बारिश

मंगलवार को दिन में पूरे बिहार में अच्छी बारिश हुई. वहीं कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश दर्ज की गयी है. तैयबपुर और ठाकुरगंज में पिछले चौबीस घंटे में 150-150 मिलीमीटर, गलगलिया में 120 मिलीमीटर,भीम नगर कटिहार उत्तर में 110 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है. इसके अलावा करीब आधा दर्जन स्थानों पर साठ से 90 मिलीमीटर के बीच बारिश हुई है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें