1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather news today situation of rain in bihar mausam vibhag latest updates of bihar news skt

Bihar Weather News: बिहार के पूर्वी हिस्से में बारिश और ओले गिरने के आसार, जानें अगले 48 घंटे कैसा रहेगा सूबे का मौसम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में बारिश की आशंका
बिहार में बारिश की आशंका
प्रभात खबर

बिहार में तेज गर्मी के बाद अब पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला सा है. पिछले तीन दिनों से यहां आंधी और बारिश की स्थिति बनी हुइ है. वहीं अगले दो दिनों तक अभी ऐसे ही मौसम के आसार बने हुए रहेंगे. सूबे के पूर्वी भाग में अगले 48 घंटे में मेघ गर्जन के साथ बारिश और ओले गिरने के आसार हैं. वहीं राज्य के प्रमुख शहरों का तापमान सामान्य से भी नीचे चला गया है.

गुरुवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमाप 36.4 व न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री दर्ज किया गया. राज्य के कई जिलों में एक दो जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मौसम के जानकारों का कहना है कि इस दौरान आंधी की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटा रह सकती है.

पिछले 24 घंटों के अंदर सूबे के कई जगहों में हल्की बारिश भी हुई है. जमुई, हिसुआ, रजौली और त्रिवेणी सहित कई जगहों पर मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई. वहीं चंपारण, गया व बांका में भी गरज के साथ बारिश की स्थिति बनी. वहीं राजधानी पटना में मौसम सामान्य बना रहा. बता दें कि एक प्रतिचक्रवात के मध्य प्रदेश के उत्तरी भाग में बने होने और मध्य प्रदेश से बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के गंगीय तट से होकर त्रिपुरा गुजरने वाली ट्रफ लाइन के कारण मौसम पर असर पड़ रहा है.

वहीं उत्तर बिहार में दो दिन तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान कहीं कही हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी के भी आसार है. बारिश के दौरान तेज हवा भी चल सकती है. गुरुवार को तापमान में वृद्धि हुई. अधिकतम तापमान में करीब 3.1 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई. लोगों को अधिक गर्मी का एहसास हुआ. गुरुवार को अधिकतम तापमान33.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान20.8 डिग्री सेल्सियस रहा. अधिकतम तापमान सामान्य से 3.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा. जबकि न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री कम रहा. बिहार के पूर्वी हिस्से में बारिश और ओले गिरने के आसार तथा Hindi News से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ।

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें